147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

खिलाडिय़ों को छात्रवृति के लिए ऑनलाईन आवेदन 10 तक

सिरसा, 24 जुलाई।

                   खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा खेल उपलब्धियों के आधार पर अनुसूचित जाति व अदर देन एससी के छात्र-छात्रा खिलाडिय़ों को छात्रवृति प्रदान की जानी है। छात्रवृति हेतु पात्र आवेदक 10 अगस्त तक अपने आवेदन कर सकते हैं। 


                   यह जानकारी देते हुए जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल ने बताया कि खेल विभाग द्वारा वर्ष 2018-19 (01 अप्रैल 2018 से 31 मार्च 2019) की खेल उपलब्धियों के आधार पर छात्रवृति आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन विभाग की वेबसाइट हरियाणा स्पोर्ट डॉट जीओवी डॉट इन पर भी डाउनलोड किये जा सकते हैं। साथ ही इस वेबसाइट पर उपरोक्त छात्रवृति हेतु पात्रता व अन्य शर्ते भी प्रदर्शित की गई हैं। उन्होने बताया कि निर्धारित तिथि के उपरांत प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। 

Watch This Video Till End….


                   उन्होंने बताया कि खिलाड़ी अपने आवेदन पत्र के साथ हरियाणा निवास का प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र (केवल एससी छात्र/छात्रा खिलाडिय़ों के लिए तथा उनकी आय 2 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए), जन्म तिथि का प्रमाण पत्र एवं खेल उपलब्धियों के प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतियां एवं बैंक खाता की प्रति जिसमें खिलाड़ी की यूनिक आईडी लिखी हो, अवश्य साथ लगाए। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी नशीली दवाईयों के सेवन का दोषी नहीं होना चाहिए तथा असामाजिक व्यवहार वाले खिलाड़ी पात्र नहीं होंगे। इसके लिए खिलाड़ी को हलफनामा देना होगा। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी वित्तीय वर्ष में अनुत्तीर्ण नहीं होना चाहिए और आवेदन पत्र पूर्ण रुप से भरा हुआ होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आवेदक अधिक जानकारी के लिए स्थानीय बरनाला रोड़ पर शहीद भगत सिंह स्टेडियम मेें स्थित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply