Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों को आपसी तालमेल से करें पूरा : उपायुक्त

सिरसा, 10 जून। 

उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने मुख्यमंत्री घोषणाओं को लेकर अधिकारियों की ली बैठक 


उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल के साथ मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करें। यदि किसी अधिकारी को कोई दिक्कत आती है, तो उस बारे अवगत करवाएं, ताकि मुख्यालय स्तर पर बातचीत कर उसका समाधान करवाया जा सके। 


वे आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त ने सभी ब्ल्ॉाक की सीएम घोषणाओं की अलग-अलग समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, एसडीएम सिरसा वीरेंद्र चौधरी, एसडीएम डबवाली औमप्रकाश, एसडीएम कालांवाली, सिटीएम जयवीर यादव, डीआरओ राजेंद्र सिंह, डीडीपीओ कुलभूषण बंसल सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

For Sale


उपायुक्त ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों की स्वयं मुख्यमंत्री मोनिटरिंग कर रहे हैं। आगामी दिनों में मुख्यमंत्री का सिरसा में दौरा कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। इसलिए सभी विभाग अपने से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों की स्टेटस रिपोर्ट को अपडेट करवा लें। यदि कोई कार्य लंबित है, तो उसमें तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि जो कार्य मुख्यालय स्तर पर लंबित पड़े हैं, उसके लिए उनसे डीओ लेटर लिखवाएं ताकि मुख्यमंत्री के सिरसा दौरे से पूर्व सीएम घोषणा का कार्य लंबित ना रहे। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति को लेकर गंभीरता से कार्य करें। सभी विभागाध्यक्ष अपने उच्चाधिकारियों से तालमेल रखते हुए सभी अड़चनों को दूर करवाएं और यदि इसके बाद भी किसी अधिकारी को कोई दिक्कत आती है तो वे उनसे मिलें, ताकि चंडीगढ़ मुख्यालय में बात की जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों के स्टेटस को अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में अपडेट अवश्य करवा दें। उपायुक्त ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि बहुत से विभागाध्यक्ष अपने से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणा के स्टेट्स को सही तरीके से अपडेट नहीं कर रहे हैं। 


उपायुक्त ने कहा कि जिला में मुख्यमंत्री द्वारा की गई विभिन्न विकास कार्यों की घोषणाओं पर शीघ्रता से कार्रवाई करें और निर्धारित अवधि में विकास कार्यों को पूरा करवाए। इसके साथ-साथ निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग करने का भी विशेष ध्यान रखा जाए। किसी भी प्रकार का कार्य लंबित न रहे। अगर किसी भी विभाग को विकास कार्यों संबंधी किसी प्रकार की कोई अनुमति लेनी है, तो शीघ्र लें। लापरवाही व कोताही बरतने वाले विभागों के खिलाफ नियमानुसार उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडों पर लंबित सभी शिकायतों का निपटान करने में भी तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं सीएम अनांउसमेंट व सीएम विंडो सहित हरपथ एप, सरल एप आदि के प्रगति कार्यों की समीक्षा करेंगे। उक्त योजनाओं के संबंध में सभी विभागाध्यक्ष अपने से संबंधित कार्यों को अपडेट करते हुए प्राथमिकता के साथ कार्य करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत कार्यों में किसी भी ढिलाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कोई बहाना भी नहीं चलेगा।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply