46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड के ‘खादी भवन‘ में संचालित ‘हर खादी‘ आउटलेट का खादी एवं ग्रामोद्योग के उत्पादो के प्रयोग एवं लाभ के बारे में जानने के लिए दौरा किया।

पंचकूला,6 फरवरी – हरियाणा खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरमेन गार्गी कक्कड़ एवं सेंट, जोन्स हाई स्कूल, सैक्टर-26, चण्डीगढ़ की प्रधानाचार्य कविता सी.दास के साथ कक्षा छठीं से लेकर कक्षा आंठवी तक के स्तर के लगभग 26 बच्चों ने 6 जनवरी को हरियाणा खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड के ‘खादी भवन‘ में संचालित ‘हर खादी‘ आउटलेट का खादी एवं ग्रामोद्योग के उत्पादो के प्रयोग एवं लाभ के बारे में जानने के लिए दौरा किया।


बोर्ड के कर्मचारियों द्वारा उनको खादी के उत्पादन, प्रयोग एवं लाभ के बारे में बताया तथा बच्चे एवं अध्यापिकाओं को गांधी जी का पारम्परिक चरखा एवं अम्बर चरखा दिखाया । खादी एवं ग्रामोद्योग के उत्पादों को बनाने व इस्तेमाल के बारे में विस्तार पूर्वक बताया तथा ‘हर खादी‘ आउटलेट पर बिकने वाले समस्त खादी एवं ग्रामोद्योग के उत्पादों को प्रदर्शित किया। बच्चे एवं अध्यापिकाओं ने ये सभी चीजें देखने एवं उनके बारे में जानने की बड़ी उत्सुकता दिखाई। सभी बच्चों एवं अध्यापिकाओं को गांधी जी के चरखे की स्टेनलैस स्टील से बनी, सैक्टर- 2,5,1 व 6 के चैंक पर स्थापित प्रतिकृति भी दिखाई।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!