46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

खंड बरवाला के गांव मानक टाबरा में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद*

*ग्रामीणों व गांव के सरपंच देवेंद्र सिंह वालिया ने यात्रा का किया भव्य स्वागत*

*शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत*

श्री देवीनगर ने कार्यक्रम में उपस्थितजनों को दिलवाई विकसित भारत की शपथ*

For Detailed

पंचकूला, 4 जनवरी  विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद आज खंड बरवाला के गांव मानक टाबरा में पहुँची। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर कालका की पूर्व विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा भी उपस्थित रही। 

कार्यक्रम में पहुचने पर गांव के सरपंच देवेद्र कुमार वालिया ने श्री ओमप्रकाश देवीनगर का स्वागत किया। इस अवसर पर डीडीपीओ विशाल पराशर भी उपस्थित थे। 

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने कहा कि इस यात्रा के दौरान जिला के हर गांव और वार्ड में गरीब  वर्गों  के  लोगों,  महिलाओं,  युवाओं,  किसानों,  मध्यम  वर्ग  के लोगों के लिए केन्द्र व राज्य सरकार की स्कीमों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जा रही है ताकि उनको स्कीमों के प्रति जागरूकता पैदा हो और वे इनका लाभ उठा सकें।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लाभार्थियों को परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड, उज्जवला योजना, स्वरोजगार, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना के तहत लाभ प्रदान किए जा रहे है।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री  अंत्योदय  परिवार  उत्थान  योजना  के  माध्यम से  हर  परिवार  की आय  कम  से  कम  1  लाख  80  हजार  रुपये करने के  लिए अंत्योदय  मेले आयोजित  करके  स्वरोजगार  के  लिए  50  हजार  लोगों  को  ऋण  उपलब्ध करवाए जा चुके हैं।

इस अवसर पर श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने पीएम वंदन योजना, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता, स्वस्थ बालक स्पर्धा और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए। 

इसके उपरांत विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद एलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया, जिससे लोग लाभान्वित हुए। 

इस अवसर पर उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि यात्रा वाले दिन विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों पर पंहुचकर इन योजनाओं का लाभ  उठाए। 

इससे पूर्व उन्होने विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया और लोगों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए और उपस्थित जनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई। 

इसके उपरांत विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद बरवाला खंड के गांव टपरिया में प्रवेश कर गई, जहां सरपंच अनिल कुमार, गांववासियों और अन्य मौजिज व्यक्तियों द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया।

https://propertyliquid.com