46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

खंड बरवाला के गांव त्रिलोकपुर में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद

ग्रामीणों व गांव के सरपंच विनोद कुमार ने यात्रा का किया भव्य स्वागत

For Detailed

पंचकूला, 6 जनवरी:  विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद आज खंड बरवाला के गांव त्रिलोकपुर पहुँची। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में गांव के सरंपंच विनोद कुमार और अन्य मैजिज व्यक्तियों ने यात्रा का स्वागत किया।  
राजकीय मीडल स्कूल त्रिलोकपुर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री विनोद कुमार  ने कहा कि इस यात्रा के दौरान जिला के हर गांव और वार्ड में गरीब  वर्गों  के  लोगों,  महिलाओं,  युवाओं,  किसानों,  मध्यम  वर्ग  के लोगों के लिए केन्द्र व राज्य सरकार की स्कीमों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जा रही है ताकि उनको स्कीमों के प्रति जागरूकता पैदा हो और वे इनका लाभ उठा सकें।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लाभार्थियों को परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड, उज्जवला योजना, स्वरोजगार, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना के तहत लाभ प्रदान किए जा रहे है।

इस अवसर पर उन्होने विभिन्न योजनाओं के लाभाथिर्यो को  योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए।

इसके उपरांत विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद एलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया।

इससे पूर्व उन्होने विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया और लोगों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। मंच संचालन नरेंद्र मोदगिल द्वारा किया गया।

इसके उपरांत विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद बरवाला खंड के गांव शाहपुर में प्रवेश कर गई, जहां सरपंच सुनीता रानी, गांववासियों और अन्य मौजिज व्यक्तियों द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में जिला सचिव रात रतन शर्मा ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की और गंाववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

https://propertyliquid.com