147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कोरोना संक्रमण चक्र को रोकने में आमजन निभाए सामाजिक जिम्मेवारी : उपायुक्त

सिरसा 19 जुलाई।


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए शासन-प्रशासन की ओर से निर्बाध रूप से अपनी जिम्मेवारी निभाई जा रही है। सामाजिक रूप से इस वैश्विक महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब सभी आमजन को भी सजगता का परिचय देते हुए आगे आना होगा।

For Detailed News-


उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में घर पर सुरक्षित रहते हुए जिस प्रकार सिरसा जिला की जनता ने कोरोना पर अंकुश लगाया है ठीक उसी प्रकार अब अनलॉक प्रक्रिया में भी सभी सजगता व सतर्कता का परिचय दें। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में कोरोना पीडि़त व्यक्तियों के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर सक्रिय कदम उठा रहा है और कोरोना से बचाव बारे लोगों को जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जिस किसी को भी कोरोना से संबंधित कुछ लक्षण दिखाई दें तो वे तुरंत प्रभाव से स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें ताकि समय रहते उसका इलाज किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए उपाय ही इसका समाधान है।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन इससे बचाव के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरतनी जरूरी है। कोरोना के संबंध में थोड़ी असावधानी भी स्वास्थ्य के लिए घातक हो सकती है। जिलावासी यह ध्यान रखें कि वे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाएं। यदि बहुत जरूरी है तो ही घर से बाहर निकलें और बाहर जाते समय मूंह पर मॉस्क अवश्य लगाएं। मॉस्क लगाते समय ध्यान रखें कि नाक व मूंह पूरी तरह से ढका हुआ हो। किसी के संपर्क में आने से बचें और दूसरों से कम से कम दो गज की दूरी जरूर रखें। घर हों या बाहर थोड़े-थोड़े अंतराल पर हाथों को साबुन से धोते रहें अथवा सेनेटाइज करते रहें। यदि हम अपना बचाव करेंगे तो हमारे साथ-साथ हमारे परिजन व अन्य लोग भी कोरोना से बचे रहेंगे।

Watch This Video Till End….