शहरी निकायों में पहुंचे 18 में से 14 शिकायतों का हुआ निपटान*

कालका में बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट ” प्रतियोगिता का आयोजन

विद्यार्थियों ने प्रयोग करने योग्य कूड़ेदान बनाये जिनकी खूब सराहना हुई

For Detailed

पंचकूला, 22 अक्तूबर – राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या  प्रोमिला मालिक के कुशल नेतृत्व में महाविद्यालय के ईको क्लब तथा बुटीफिकेशन समिति द्वारा वातावरण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए “बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट ” प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिस में विद्यार्थियों ने अपशिष्ट पदार्थों से कूड़ेदान बनाये ताकि इनका उपयोग महावद्यालय परिसर में किया जा सके ।

 इस प्रतियोगिता में सभी संकायों के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया तथा अपनी सृजनशीलता का प्रदर्शन किया।  सभी विद्यार्थियों ने बहुत सूंदर तथा प्रयोग करने योग्य कूड़ेदान बनाये जिन्हे देख कर प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने भाग ले रहे सभी विद्यार्थियों की खूब सराहना की और वहाँ उपस्थित सभी विद्यार्थियों को वातावरण को बचाये रखने के लिए प्रेरित किया।

  साथ ही उन्होंने “रीडूस , रीसायकल तथा रीयूज़ ” का सन्देश दिया। इस प्रतियोगिता के परिणाम में बी ए द्वितीय वर्ष की कोमल प्रथम स्थान पर रहीं, बी ए द्वितीय की प्रीटिजिता द्वितीय स्थान पर तथा बी एस सी द्वितीय की मनप्रीत कौर तीसरे स्थान पर रहीं।  

 कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए  ईको क्लब की संयोजक प्रोफेसर डॉक्टर बिंदु रानी तथा सदस्य प्रोफेसर डॉ नीरू शर्मा, प्रोफेसर सुमन, प्रोफेसर सोनू कुमार, प्रोफेसर डॉक्टर सरिता, प्रोफेसर ईना, प्रोफेसर डॉक्टर नवनीत नैंसी, असिस्टेंट  प्रोफेसर सविता , प्रोफेसर डॉक्टर चेतना  तथा प्रोफेसर डॉक्टर रमाकांत ने बढ़चढ़ कर भाग लिया ।  कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोफेसर डॉक्टर बिंदु का भी ख़ास योगदान रहा।

https://propertyliquid.com