46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

करो योग रहो निरोग- मेयर

बीडीपीओ कार्यालय पिंजौर में  मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

योग को जीवन में शामिल करना जरूरी-  श्री गोयल

For Detailed

पंचकूला 21 जून- बीडीपीओ कार्यालय पिंजौर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने पतांजलि योग पीठ के प्रशिक्षकों की देखरेख लगभग 700 स्कूली बच्चों, आशा वर्कर, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं व स्थानीय लोगों के साथ योगासान किए।

इस अवसर पर बीडीपीओ पिंजौर विनय प्रताप, होम्योपैथिक चिकित्सक आयुष विभाग डा. मोनिका माटा एसडीएच कालका उपस्थित थे।
पंचकूला के महापौर श्री गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि हर व्यक्ति को प्रतिदिन अपनी सेहत की तंदुरूस्ती के लिए आधा घंटा योग को जीवन में शामिल जरूर करना चाहिए। उन्होने कहा कि  योग जीवन का सार बन चुका हैं और विश्व ने इसे जीवन में उतारकर स्वास्थ्य को तंदरूस्त बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि करो योग रहो निरोग। हम सभी को प्रतिदिन तंदुरूस्त रहने के लिए योग अवश्य करना चाहिए।

उन्होने कहा कि स्वामी रामदेव ने योग को एक नया आयाम दिया है। उन्होने भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में योग के माध्यम से अपनी सेहत को दुरूस्त व स्वस्थ रखनेे का संदेश दिया है। उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी योग पर फोकस करते हुए हरियाणा में योग को चरम पर पंहुचाया है।  
श्री गोयल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पंचकूला के विकास के लिए भी कोई कसर नही छोडी है। आज पंचकूला शिक्षा का हब बन गया है। यंहा पर नेशनल इंश्टीचयूट आफ फैशन टैक्निोलोजी, गर्वनमेंट पालटेक्निकल एवं मल्टी स्कील सैंटर कम इंजीनियरिंग कालेज, आयुष एवं मैडिकल कालेज जैसी बडी सौगातें पंचकूला को दी हंै। उन्होने बताया कि हरियाणा सरकार ने पंचकूला में 6 हजार करोड से भी ज्यादा के विकास कार्य करवाए हैं।
इस अवसर पर भारत स्वाभिमान मंच से रामपाल जंागडा, महिला पतंजली योग से पम्मी कोहली, गर्वंमेट स्कूल कालका- पिंजौर के अध्यापक उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com