आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

एक साथ आठ क्षेत्रों को किया गया कंटेनमेंट जोन से मुक्त : उपायुक्त

सिरसा, 27 अगस्त।


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्र में निर्धारित अवधि में संक्रमण का कोई नया मामला सामने आने पर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन मुक्त किया गया है। जिला में एक साथ 8 प्रभावित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए हैं। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र के साथ लगते क्षेत्र को भी बफर जोन से मुक्त किया गया है।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए क्षेत्र में अभी ऐहतियात के तौर पर मेडिकल टीम की तैनाती रखी गई है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार अब प्रभावित क्षेत्र की में कोई भी नया कोरोना संक्रमण का केस न आने की स्थिति में कंटेनमेंट जोन की अवधि को 28 दिनों की बजाय 14 दिन कर दिया गया है।

https://propertyliquid.com/


ये क्षेत्र हुए कंटेनमेंट जोन मुक्त :

              उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि हुडा के सैक्टर-19, बरनाला रोड स्थित रामकालोनी गली नम्बर-1, अतिरिक्त मंडी सिरसा मेन गली, डी ब्लॉक सीएमके कॉलेज वाली गली, वार्ड नम्बर-6 कोर्ट कालोनी, बरनाला रोड स्थित अग्रवाल कालोनी मेन गली व खैरपुर जांडी वाली गली क्षेत्र को कंटनेमेंट जोन से मुक्त किया गया है। इनके साथ के क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है। क्षेत्र से सभी प्रकार की सीलिंग हटा दी गई है, लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत अभी 14 दिनों तक एक मेडिकल टीम की तैनाती रहेगी। यह टीम इस दौरान होने वाली स्वास्थ्य गतिविधियों की रिपोर्ट देगी।