46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने जिला पंचकूला की सीएम अनाउंसमेंट की प्रगति की करी समीक्षा*

*सीएम अनाउंसमेंट के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के दिए निर्देश*

*हर 15 दिन में सीएम अनाउंसमेंट की प्रगति की करेंगे समीक्षा -उपायुक्त*

*उपायुक्त ने सोमवार तक सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश*

For Detailed

पंचकूला, 27 सितंबर-     उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने आज जिला पंचकूला की सीएम अनाउंसमेंट की प्रगति की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की और संबंधित विभागों के अधिकारियों को सीएम अनाउंसमेंट के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए।

call 9914976044

लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने विभाग अनुसार एक-एक कर सीएम अनाउंसमेंट की प्रगति की समीक्षा की। जिला पंचकूला की कुल 157 सीएम अनाउंसमेंट में से 113 पूरी हो चुकी है, 17 प्रगति पर है जबकि 27 लंबित है।

उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जिला के विकास के लिए विभिन्न विभागों से संबंधित अनेक घोषणाएं की है और यह अधिकारियों का दायित्व है कि वह सीएम अनाउंसमेंट के तहत कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को इनका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि वह हर 15 दिन में सीएम अनाउंसमेंट की प्रगति की समीक्षा करेंगे ताकि विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाया जा सके। उन्होंने सभी विभागों को आपसी सामजस्य से कार्य करने के निर्देश दिए ताकि अंतर्विभागीय मुद्दों की वजह से कार्य लंबित ना हो। यदि कोई कार्य मुख्यालय स्तर पर लंबित है तो अधिकारी उन्हें अवगत करवाए ताकि वे मुख्यालय स्तर पर बातचीत करके उन्हें पूरा करवा सके।

बैठक में बताया गया कि मनसा देवी काम्पलैक्स सेक्टर-5  में फायर स्टेशन के निर्माण के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा 552.17 लाख रुपये का एस्टीमेट अप्रूव किया जा चुका है और जल्द की कार्य अलाट कर दिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-30 पिंजौर में फायर स्टेशन के निर्माण के लिए 9.33 करोड रुपये का एस्टीमेट तैयार किया गया है।  इसी प्रकार बरवाला-अलीपुर फायर स्टेशन का निर्माण हरियाणा राज्य ओद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) द्वारा किया जाएगा और इसके लिए अलीपुर ओद्योगिक क्षेत्र फेस-2 में 1.37 एकड जमीन चिन्हित की गई है। फायर स्टेशन के निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है । बैठक में बताया गया कि एचएसवीपी द्वारा सेक्टर-26, 27 और 20-21 में घग्गर नदी पर पुल बनाने का कार्य प्रगति पर है और यह कार्य 31 मार्च 2024 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। पंचकूला शहर के विकास के लिए नगर नगम पंचकूला को 10 करोड रुपये का बजट आवंटित किया गया था, जिसके तहत 37 विकास कार्यों में से  36 कार्य पूर्ण हो चुके है और बचे  एक कार्य के लिए जल्द ही वर्क आर्डर जारी कर दिया जाएगा।

*उपायुक्त ने सीएम विंडो की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की*

इससे पूर्व उपायुक्त ने सीएम विंडो की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की और सभी विभागों को सोमवार तक सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जाए।

*बैठक में ये रहे उपस्थित*

इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ममता शर्मा, एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त ऋचा राठी, सीटीएम राजेश पूनिया, डीडीपीओ राजन सिंगला, बीडीपीओ मारटीना महाजन और परमनंदन, तहसीलदार जितेंद्र गिल, नायब तहसीलदार हरदेव, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एनके पायल, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता अनुराग गोयल, एचएसआईआईडीसी के कार्यकारी अभियंता रोहित कंवर, जिला फायर आॅफिसर तरसेन सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकार उपस्थित थे

https://propertyliquid.com