46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह जिला के गांव अभयपुर का दौरा कर स्थानीय लोगो ंसे पीने के पानी की जानकारी लेते हुये।

For Detailed News-

पंचकूला, 21 जुलाई- उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने आज जिला के गांव अभयपुर का दौरा किया और वहां स्थानीय लोगो ंसे पीने के पानी को लेकर जानकारी ली।


उन्होंने हरियाणा शहरी विकास विभाग के अधिकारियो ंको लोगो ंको स्वच्छ पीने के पानी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो और हरियाणा शहरी विकास के अधिकारी को आपसी समन्वय स्थापित करते हुये काम करने के निर्देश दिये ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया करवाई जा सके।


श्री विनय प्रताप सिंह ने बताया कि अभयपुर में पानी की मिलावट की वजह से डायरिया और कोलरा फैलने के मामले सामने आये हैं। उन्होंने कहा कि अभयपुर में पीने के पानी की स्वच्छ आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को यहां तैनात किया गया है।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि यह पाया गया है कि सीवरेज व पीने के पानी की मिलावट की वजह से यह बीमारी फैली है। उन्होंने निर्देश दिये है कि इस तरह के पानी के कनैक्शन को तुरंत काटा जाये। उन्होंने कहा कि यह भी सामने आया है कि अभयपुर की आबादी ज्यादा है और यहां लोगों द्वारा अवैध पानी के कनैक्शन लिये गये हैं। जिन लोगों ने अवैध पानी के कनैक्शन लिये है उनकी पाईप लाईन में समस्या आई हैं और पानी की मिलावट के कारण बीमारी फैली है। उन्होंने कहा कि विषय की गंभीरता को देखते हुये उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र अतिशीघ्र जल आपूर्ति व्यवस्था को दुरूस्त करने के आदेश दिये है।
इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ऋचा राठी, शहरी विकास प्राधिकारी के कार्यकारी अभियंता अमित राठी, एनके पायल व वार्ड के पार्षद राजेश कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।