46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला मंे कोविड -19 के दौरान लाॅक डाउन के चलते जिला में स्थित सभी औद्योगिक प्रतिष्ठानों,, ईंट भटठों, पोल्ट्री फार्म आदि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के मालिकों को आदेश जारी किए कि वे कार्य करने वाले मजदूरों व कर्मचारियों को बाहर न निकालें।

पंचकूला  29 मार्च- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला मंे कोविड -19 के दौरान लाॅक डाउन के चलते जिला में स्थित सभी औद्योगिक प्रतिष्ठानों,, ईंट भटठों, पोल्ट्री फार्म आदि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के मालिकों को आदेश जारी किए कि वे कार्य करने वाले मजदूरों व कर्मचारियों को बाहर न निकालें। 

उपायुक्त ने कहा कि जिला के संयुक्त निदेशक उद्योग एवं सहायक श्रम आयुक्त को निर्देश दिए गए हैं कि वे आपदा के समय ऐसे व्यक्तियों की मदद करना ही अपना दायित्व समझें। इसके लिए वे मालिकों से लगातार सम्पर्क में रहें। 

उन्होंने कहा कि ऐसे मालिक अपने प्रतिष्ठानों मंे काम कर रहे मजदूरों को खाना, पीना, रहना आदि सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करें। यदि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कते आती है तो जिला प्रशासन का सहयोग ले सकते है। उन्होंने कहा कि ऐसे मालिकों अपने मजदूरों को क्वारंटाईन करें और उनके स्वास्थ्य संबधी जांच करवाने में प्रशासन की सेवांए लें।  उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार ऐसे प्रतिष्ठानों के मालिकों को अपने मजदूरों की बिना कोई कटौती किए वितिय मदद करें। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!