46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आज जिला सचिवालय के काॅन्फैंस हाॅल में ग्रामीण और शहरी विकास से सम्बधित विकास कार्यो की समीक्षा की।

पंचकूला 26 अगस्त- 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आज जिला सचिवालय के काॅन्फैंस हाॅल में ग्रामीण और शहरी विकास से सम्बधित विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये के वे चल रहें विकास कार्यो को समय से पूरा करे ताकि जनता को विकास परियोजनाओं का लाभ समय से मिल सकें। उन्होंने कहा कि अधिकारी निर्माण कार्यो में प्रयोग की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता पर भी नजर रखें और जहां कही निर्माण एजैंसी कम गुणवत्ता की सामग्री का प्रयोग पाया जाता है तो सम्बधित ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही अमल मे लाये।

उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाये है, उनकी विभागीय औपचारिकताएं शिघ्र पूरी करे ताकि ये कार्य समय से पूरे हो सकें। उन्होंने कहा कि जो औपचारिकताएं मुख्यलय स्तर पर लंम्बित है उन्हें भी शिघ्र पूरी करवाएं। उपायुक्त ने बैठक में सरल पाॅर्टल के माध्यम से विभिन्न विभागों द्वारा दी जा रही सेवाओं और योजनाओं के लाभ की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि वे स्वयं सरल केद्रों का दौरा करके वहां की कार्यप्रणाली का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने सम्बधित एस.डी.एम को भी सरल केद्रों की कार्यप्रणाली पर निरंतर नजर रखने के निर्देश दिये। उन्होंने आज की इस बैठक में बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम के तहत जिला में चलाई जा रही गतिविघियों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एस.डी.एम ममता शर्मा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अंिधकारी विशु सिगल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply