46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त  ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंति के अवसर पर युवा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली वाकाथोन की तैयारियों का  लिया जायजा

श्री सारवान ने संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

वाकाथोन में जिला प्रशासन, नगर निगम के साथ साथ एनजीओ, आरडब्लयूएज और धार्मिक संस्थाओं की होगी सक्रिय भागीदारी

पंचकूला, 6 जनवरी : उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने राजहंस सिनेमा ग्राउंड सैक्टर- 5  का दौरा कर 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंति के अवसर पर युवा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली वाकाथोन की तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खांगवाल, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त रिचा राठी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी मानव मलिक, एसीपी सुरेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, स्पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी के अध्यक्ष डीपी सोनी, उपाध्यक्ष जतिंद्र कुमार महाजन सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष युवा दिवस पंचकूला में एक अनूठे ढंग से मनाया जाएगा। उन्होने कहा कि इस दिन वाकाथोन के माध्यम से हजारों युवा पंचकूला को और अधिक स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बनाने के लिए सात सरोकारों के संदेश को जन जन तक लेकर जाएंगे। वाकाथोन में समाज के हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा पंचकूला को ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक, स्टेª कैटल, स्ट्रे डाॅग, अतिक्रमण और स्लम से मुक्त करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कारवाई की जा रही है। इसके अलावा इसमें पंचकूलावासियों, एनजीओ और धार्मिक संगठनों का भी सहयोग लिया जा रहा हैं।
उन्होने वाकाथोन की रूपरेखा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वाकाथोन राजहंस सिनेमा ग्रांउड सैक्टर 5 से शुरू होकर केक्टस गार्डन, बस स्टैंड चैक सैक्टर 5, 11-15 चैंक, 10-16 चैंक और 9-17 चैंक से होती हुई राजहंस सिनेमा ग्राउंड में ही सम्पन होंगी।  इस वाकाथोन का आयोजन स्पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी पंचकूला द्वारा किया जा रहा है। स्पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी पिछले लगभग 12 वर्षो से पंचकूला में खेल को बढावा देने के साथ साथ युवाओं का पथ प्रर्दशन करने का सराहनीय कार्य कर रही है।


श्री सारवान ने कहा कि  वाकाथोन में जिला प्रशासन, नगर निगम के साथ साथ एनजीओ, आरडब्लयूएज और धार्मिक संस्थाओं की सक्रिय भागीदारिता सुनिश्चित की जाएगी।