147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने सामान्य अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, डेंगू की रोकथाम व उपचार बारे दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सिरसा, 22 अक्तूबर।


उपायुक्त अनीश यादव ने शुक्रवार को सामान्य अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तथा डेंगू की रोकथाम तथा रोगियों के इलाज के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया और मरीजों का हाल-चाल जानते हुए मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर एसडीएम जयवीर यादव, सीएमओ डा. मनीष बंसल व अन्य अधिकारी व चिकित्सक भी उपस्थित रहे।

For Detailed News-


उपायुक्त ने सबसे पहले डेंगू मरीजों के लिए अलग से बनाएं गए वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि टेस्टिंग कार्य में तेजी लाई जाए और इसके लिए आमजन को भी जागरूक किया जाए। इसके साथ ही घरों में लारवा की जांच की जाए और जिन घरों, दफ्तरों, दुकानों में लार्वा मिले उन्हें नोटिस दिया जाए। उन्होंने कहा कि डेंगू मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। डेंगू की रोकथाम के लिए शहर के सभी वार्डों में फोगिंग के लिए भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के आपातकालीन वार्ड, बच्चों की नर्सरी आदि वार्डों का भी निरीक्षण करते हुए अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नर्सरी में अंदर जाकर बच्चों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं को गहनता से जांचा।

https://propertyliquid.com


उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि कहीं पर भी पानी को एकत्रित न होने दें। कूलरों, टंकियों, हौदियों, पशु-पक्षियों के बर्तनों को धोकर व सुखाकर कर ही प्रयोग करें ताकि लार्वा न पनप सके। बीमारी के लक्षण दिखने में तुरंत अपनी चिकित्सीय जांच करवाएं, ताकि समय पर बीमारी का उपचार करवाया जा सके। स्वच्छता का ध्यान रखें और अपने आस-पास गंदगी न होने दें। उन्होंने कहा कि डेंगू के मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए सभीे प्रबंध किए गए हैं।