147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने समाधान शिविर में देवराज व नरेंद्र की फैमिली आईडी बनवाकर समस्या का मौके पर ही किया समाधान 

श्री गर्ग ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सचेत करते हुए जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करने के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 5 अगस्त : उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग ने जनता की समस्याओं के समाधान शिविर में आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित जिले के लोगों की 69 समस्याओं को सुना। डाॅ. यश गर्ग ने मौके पर ही देवराज व नरेंद्र की फैमिली आईडी में गलती सुधारकर समस्या का समाधान किया, बाकि के लिए संबंधित अधिकारियों को जल्द ही निवारण के निर्देश दिए। 

उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सैनी ने जिले की जनता के लिए कार्य दिवस के दिन समाधान शिविर में जनता की समस्याओं का समाधान करने की नई पहल की है और मुख्यमंत्री स्वयं समाधान शिविर में किए गए कार्यो की मानिटरिंग कर रहे हैं। श्री गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का गंभीरता व जल्द से जल्द निवारण करें, इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

उपायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की बिजली संबंधित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करें। कार्य में देरी व कोताही बरतने वालों अधिकारी व कर्मचारियों के विरूद्व सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी। 

श्री गर्ग ने भोज टिपरा गांव के परमानंद की दूसरी बार समाधान शिविर में आने व बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा एस्टिमेट बनाने व मीटर लगवाने की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेेते हुए शाम तक मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

  थापली के ग्रामीणों की निशानदेही करने की मंाग को फसल कटाई के बाद करने की मंाग पर श्री गर्ग ने कहा कि निशानदेही करने के आदेश माननीय न्यायालय के हैं। आप सिविल केार्ट जाकर देरी के लिए प्रार्थना पत्र जमा करवा कर निशानदेही को आगे करवाने की मंाग कर सकते हैं। 

उपायुक्त ने भोज नग्गल निवासी वीरेंद्र की सिंचाई टैंक बनवाने की मंाग पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग को मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की कि जिनकी आय फैमिली आईडी में ज्यादा दशाई गई है और जो भी उस आय को कम करवाना चाहता है तो वे अपना स्वयं की आय का घोषणा पत्र अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में जमा करवाए ताकि उसको जल्द से जल्द सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। 

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश विश्वनाथ सिंह, जिला राजस्व अधिकारी डाॅ. कुलदीप सिंह, डीडब्लयूओ विशाल सैनी, कष्ट निवारण समिति के सदस्य राजेंद्र नुणीवाल व एसपी गुप्ता, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, डीएफएससी, वन विभाग, नगर निगम, पीडब्लयूडी बीएंडआर, शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com