Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

उपायुक्त ने समाधान शिविर में सुनी 75 समस्याएं

गांव मट्टावाला निवासी प्यारी देवी की समस्या का मौके पर ही बीपीएल कार्ड बनवाकर किया समाधान

उपायुक्त ने फैमिली आईडी में आय कम करवाने के लिए आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाने की जिलावासियों से करी अपील

डाॅ गर्ग ने बिजली विभाग को अपनी हेल्पलाईन दुरूस्त करने व जिलावासियों की बिजली शिकायतों का निपटान करने के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 24 जुलाई- उपायुक्त डाॅ यश गर्ग ने आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में जिला के 75 लोगों की समस्याओं को सुना । उन्होंने अधिकतम समस्याओं का मौके पर समाधान करते हुए बाकि के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने गांव मट्टावाला निवासी प्यारी देवी का मौके पर ही बीपीएल कार्ड बनवाकर उन्हें सर्टीफिकेट प्रदान किया।
   उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है और वो अपनी आय कम करवाना चाहते है। वे सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके।
डाॅ गर्ग ने मीरापुर बक्शीवाला के ग्रामीणों की शिकायत पर बिजली विभाग के अधिकारियों को गांव में मौके का मुआयना कर लटक रहे तारों को तुरंत ठीक करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने बिजली विभाग को अपनी हेल्पलाईन दुरूस्त करने व जिलावासियों के फोन अटेंड करने व बिजली शिकायतों का निपटान करने के निर्देश दिए।
   उपायुक्त ने रामफूल की बुढ़ापा पेंशन व वासुदेवपुरा निवासी  राजो की विधवा पेंशन के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी को दस्तावेज जांच कर तुरंत पेंशन बनवाने के निर्देश दिए।
   डाॅ गर्ग ने गांव बाढ़ गोदाम के दर्शन कुमार व अन्य ग्रामीणों की जमीन की रजिस्ट्री की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला राजस्व अधिकारी को मामलें की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
   उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि समाधान शिविर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सैनी की प्रदेशवासियों की समस्याओं का शीघ्र समाधान के लिए की गई नई पहल है। मुख्यमंत्री स्वयं समाधान शिविर की मोनिटरिंग कर रहे है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिला के लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने सेक्टर-25 निवासी पुष्पा कुमारी की सेक्टर में शरारती तत्वों के हुडदंग व निवासियों को परेशान करने की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस उपायुक्त को सेक्टर में राईडर व पैट्रोलिंग बढ़ाकर शरारती तत्वों पर नजर व सख्त कार्रवाही करने व नगर निगम को भी मामले पर मोनिटरिंग करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने माजरी गांव के निवासी जसविंद्र की खेती की जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला राजस्व अधिकारी को जमीन की पैमाइश करवा रिपोर्ट प्रस्तुत करने व संबंधित अधिकारी को कब्जाधारी से अवैध कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने रामपुरजंगी निवासी अमरीक सिंह की 4 एकड़ भूमि का कटाव होने व फसल खराब होने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी  को डंगा लगवाने के निर्देश दिए।
    इस मौके पर एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा,  जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, कष्ट निवारण कमेटी के सदस्य राजेंद्र नुनिवाल, एसपी गुप्ता समेत पीडब्लयूडी बीएंडआर, वन विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com