*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

उपायुक्त ने जिला में अवैध खनन गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए खनन विभाग और अन्य संबंधित विभागों को संयुक्त अभियान चला कर खनन संभावित क्षेत्रो में छापेमारी करने के दिये निर्देश

अवैध खनन में संलिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ खनन में प्रयोग किए जाने वाले वाहनों को किया जाए जब्त-उपायुक्त

*अप्रैल 2023 से अक्तूबर 2023 तक अवैध माईनिंग में संलिप्त 125 वाहनों को किया जब्त, 1 करोड 5 लाख 33 हजार 240 रूपए का वसूला जुर्माना और 73 एफआईआर की गई दर्ज *

For Detailed

पंचकूला, 28 नवंबर- उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने जिला में अवैध खनन गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए खनन विभाग और अन्य संबंधित विभागों को एक संयुक्त अभियान चला कर खनन संभावित क्षेत्रो में छापेमारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अवैध खनन में संलिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ खनन में प्रयोग किए जाने वाले वाहनों को जब्त किया जाए और एफआईआर दर्ज करवाई जाएं।

श्री सारवान आज जिला सचिवालय के सभागार में अवैध खनन को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे खनन संभावित क्षेत्रों का औचक निरीक्षण करके अवैध माईनिंग में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और इसकी रिपोर्ट उन्हें प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि अवैध खनन के मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के साथ-साथ जुर्माना भी वसूला जाए।

उपायुक्त ने निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित किया जाए कि आबंटित माईनिंग स्थलों पर तय सीमा से अधिक गहराई तक माईनिंग न की जा रही हो। इसके अलावा उपमण्डल कालका में माईनिंग संभावित क्षेत्रों जैसे बुर्जकोटियां, जबरोट, दीवानवाला, बसौला, पपलोहा, नानकपुर (वन), चरनियां और मेहताब माजरा में नियमित तौर पर छापेमारी की जाए।  

जिला माईनिंग अधिकारी गुरजीत सिंह ने बताया कि अवैध माईनिंग में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। अप्रैल 2023 से अक्तूबर 2023 तक अवैध माईनिंग में संलिप्त 125 वाहनों को जब्त किया गया है और 1 करोड 5 लाख 33 हजार 240 रूपए का जुर्माना वसूला गया है। इसके अलावा 73 एफआईआर भी दर्ज की गई।

  इस अवसर पर एसडीएम पंचकुला ममता शर्मा, एसडीएम कालका रुचि सिंह बेदी, एसीपी कालका जोगिंद्र शर्मा, जिला खनन अधिकारी गुरजीत सिंह, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के एसडीओ अनिल कंबोज, माईनिंग इंसपैक्टर अतुल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com