46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त ने घग्गर नदी में प्रदूषण रोकने को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

संबंधित अधिकारियों को आपस में तालमेल कर कार्य को 15 दिन में पूरा करने के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला 28 मई – उपायुक्त डा. यश गर्ग की अध्यक्षता में घग्गर नदी में प्रदूषण रोकने को लेकर  लघु सचिवालय के सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक हुई। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आपस में तालमेल कर घग्गर नदी में प्रदूषण को रोकने के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए।
    डॉ. यश गर्ग ने पंचकूला और कालका के संबंधित अधिकारियों को आपस में तालमेल कर अपना कार्य 15 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, और नगर निगम के अधिकारियों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी को लागू करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया ताकि इन एसटीपी को निर्धारित मानकों के अनुरूप बनाया जा सके। उपायुक्त ने डीडीपीओ राजन सिंगला को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से तालमेल कर बरवाला व रायपुररानी का दौरा कर एसटीपी बनवाने के लिए पंचायती जमीन का चयन करने के निर्देश दिए।


    बैठक के दौरान, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी, श्री सुधीर मोहन ने संबंधित विभागों के द्वारा किए गए कार्यो की  जानकारी विस्तार से उपायुक्त के सम्मुख प्रस्तुत की।


    बैठक में एचएसवीपी  के कार्यकारी अभियंता एनके पायल,  नगर निगम के कार्यकारी अभियंता अजय पंघाल, पंचायती विभाग के कार्यकारी अभिंयता विकास राणा, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभिंयता राजपाल, सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com