46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*उपायुक्त ने एक पेड माॅ के नाम अभियान के अंतर्गत सभी विभागाध्यक्षों को जिला में 3 लाख पौधे लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के दिए दिशा निर्देश*

*16 अगस्त को ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करने के लिए जनभागेदारी सुनिश्चित करने की करी अपील*

*जिले का कोई भी नागरिक 9817094446 मोबाईल नंबर के माध्यम से पौधे प्राप्त करने व अभियान से जुड़ने के लिए कर सकता है संपर्क*

For Detailed

पंचकूला, 7 अगस्त :उपायुक्त डा. यश गर्ग ने लघु सचिवालय के सभागार में  16 अगस्त को एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत आयोजित होने वाले राज्यव्यापी एक दिवसीय सामूहिक वृक्षारोपण अभियान को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिला का लक्ष्य 2.50 से 3 लाख पेड़ लगाने का है और इस लक्ष्य को सभी विभागों ने मिलजुलकर पूरा करना है। 

उपायुक्त श्री यश गर्ग ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, शिक्षा विभाग, जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मार्केंटिंग विभाग, पीडब्यलूडी बी एंड आर, खेल विभाग तथा अन्य विभागों से अपील की कि वन विभाग से पौधे प्राप्त कर 15 अगस्त तक पौधे इक्ट्ठे कर लें और 16 अगस्त को एक पेड मां के नाम मुहिम में पेड लगाने के लक्ष्य को पूरा करने में बढचढकर सहयोग दें ताकि पंचकूला जिला प्रदेश में नंबर एक  स्थान पर आ सके। 

   उन्होने कहा कि संबंधित अधिकारी जिले के एनजीओ,  रेजिडंेट वैलफेयर एसोसिएशन व जिले के लोगों की भागीदारिता से 16 अगस्त को ढाई से तीन लाख पौधे लगाने का लक्ष्य पूरा करने में अपना सहयोग करें। उन्होने कहा कि इस मुहिम में वन मित्रों, नेहरू युवा केंद्र तथा अन्य विभागों को भी जोडा जाए। उन्होने बताया कि पौधे लगाने से न केवल हम पर्यावरण को स्वच्छ बना सकते हैं बल्कि पेडों से हमें प्रचूर मात्रा में आक्सीजन भी मिलती हैं। 

   जिला वन अधिकारी विशाल कौशिक ने बताया कि वन विभाग ने नर्सरी की लोकेशन और पौधों की उपल्बधता अपनी वैबसाईट पर डाल दी है और सभी विभागों व नागरिकों से कोर्डिनेशन के लिए अतिरिक्त वन मंडल अधिकारी अनिता को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। जिले का कोई भी नागरिक 9817094446 मोबाईल नंबर के माध्यम से संपर्क कर सकता है। श्री कौशिक ने सभी विभागों से इस मुहिम से जुडने व वन विभाग से पौधे लेकर और पौधारोपण कर अपनी भागिदारी सुनिश्चित करने की अपील की। 

   इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, डीआरओ डा. कुलदीप सिंह, जिला वन अधिकारी विशाल कौशिक, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, एचएसआईडीसी, हैल्थ, राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1, पीडब्लयूडी बीएंडआर, पंचायत विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com