Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

उपायुक्त की अध्यक्षता में श्री माता मनसा देवी मंदिर में नववर्ष पर श्रद्वालुओं को दी जा रही सुविधाओं को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक

श्री सारवान ने श्रद्वालुओं को व्यवस्थित रूप से दर्शन करवाने व सुरक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिए उचित दिशा-निर्देंश

For Detailed

पंचकूला, 15 दिसंबर उपायुक्त श्री सुशील सारवान की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में श्री माता मनसा देवी मंदिर में नववर्ष पर श्रद्वालुओं को दी जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी व भंडारा कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक हुई। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने और श्रद्वालुओं को उचित सुविधाएं उपलब्ध करवाने को उचित दिशा-निर्देंश दिए।


इस अवसर पर एसडीएम कालका निशा आईएएस, सीईओ अशोक बंसल भी मौजूद थे।


उपायुक्त ने कहा कि नववर्ष पर माता मनसा देवी, काली माता मंदिर कालका में भारी संख्या में श्रद्वालु माता के दर्शन करने को आते हैं। उन्होने हरियाणा रोडवेज महाप्रंबंधक को गोधाम के पास अस्थाई बस स्टैंड बनाने व श्रद्वालुओं के लिए पर्याप्त मात्रा में बसें लगाने के निर्देश दिए। श्री सारवान ने पुलिस उपायुक्त को भीड प्रबंधन, श्रद्वालुओं के लिए कतार प्रबंधन, नाके लगाना, असामाजिक तत्वों, जेबकतरों और भिखारियों से श्रद्वालुओं को बचाने के लिए पुलिस बल की गश्त लगवाना, भक्तों को प्रसाद खरीदने के लिए बाध्य करने वाले दुकानदारों को ऐसा करने से रोकने और प्र्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाने के निर्देश दिए। उन्होने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को मंदिर के आस पास लगती मार्किट से अतिक्रमण हटाने, सिविल सर्जन पंचकूला को माता मनसा देवी पुजास्थल पर डाक्टरों ओर पैरामेडिकल स्टाफ, एक एंबुलेंस, अग्निशमन अधिकारी को किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए  अग्निशमन वाहन लगाने, युएचबीवीएन को 31 दिसंबर व 1 जनवरी को निरंतर बिजली की आपुर्ति सुनिश्चित करने, उपमंडल अभियंता, एसएमएमडीएसबी को आवश्यकता पडने पर टैंटेज की व्यवस्था और उपयुक्त स्थानों पर बेरिकेडिंग, पुष्पा सज्जा करवाने, नगर निगम को सफाई व्यवस्था तथा संबंधित कार्य दुरूस्त करने केे निर्देश दिए।


इस अवसर पर नगर निगम संयुक्त आयुक्त डाॅ ऋचा राठी, एसीपी आर्यन चैधरी, हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक अशोक कौशिक, माता मनस देवी श्राईन बोर्ड की सचिव शारदा प्रजापति, पटियाला वाला मंदिर कमेटी के प्रधान अमित जैन, माता मनसा देवी सेवक दल भंडारा कमेटी किशोरी लाल बंसल,  गुरप्रीत सिंह, संजय गुप्ता तथा संबंधित  विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com