46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने किया विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

सिरसा, 05 अप्रैल।

For Detailed News


उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने मंगलवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के मद्देनजर विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उपायुक्त ने जिला में नकल रहित परीक्षा के संबंध में आज 12वीं कक्षा की गणित विषय की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर विभिन्न प्रबंधों का जायजा लिया।


उपायुक्त ने सर्वप्रथम राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेला ग्राउंड तथा इसके बाद राजकीय उच्च विद्यालय शाहपुर बेगू, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खैरपुर, सेंट्रल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, डीसी कालोनी के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर डीसी फ्लाइंग सदस्य नाथूसरी कलां से प्रिंसिपल सतबीर सिंह, गगनदीप सिंह व संजीव कुमार भी उनके साथ थे।


उपायुक्त ने परीक्षा केंद्र अधीक्षकों व परीक्षा ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों का आह्वïान किया कि वे नकल रहित परीक्षाओं का सफल आयोजन करवाएं। जिला प्रशासन के साथ हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है कि परीक्षा केंद्रों के आसपास शांतिपूर्ण और परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए उचित माहौल मिले। उन्होंने कहा कि यह युवाओं के भविष्य का सवाल है, इसलिए उड़नदस्ते परीक्षा के दौरान समय-समय पर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहें और यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा केंद्रों के आसपास सभी जरूरी पुख्ता प्रबंध हों।

https://propertyliquid.com/


उल्लेखनीय है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के मद्देनजर जिला में 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षाओं में जिला सिरसा के 42 हजार 400 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं, जिनमें 10वीं कक्षा के 21 हजार 651 नियमित व 3588 ओपन बोर्ड से तथा 12वीं कक्षा के 14 हजार 369 नियमित व 2792 ओपन बोर्ड के विद्यार्थी शामिल हैं। ये परीक्षाएं 27 अप्रैल को सम्पन्न होगी। परीक्षाओं के मद्देनजर उडऩदस्तों का गठन कर दिया गया है, प्रत्येक उडऩदस्ते में तीन-तीन सदस्य होंगे। इसके अलावा परीक्षाओं पर लगातार नजर रखने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रुम भी बनाया गया है तथा बोर्ड कंट्रोल रुम फतेहाबाद में स्थापित है। परीक्षाओं के सफल व शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर जिला में परीक्षा केंद्रों के समीप धारा 144 लागू है।