147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

ई-ऑफिस बनाकर सरकारी कार्यालयों को किया जाएगा पेपरलैस : एडीसी उत्तम सिंह

सिरसा, 9 नवंबर।

अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने ई-ऑफिस प्रोजेक्ट को लेकर ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश


              अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने कहा कि जिला के सरकारी कार्यालयों को ई-आफिस बनाकर पेपरलैस किया जाएगा। प्रोजेक्ट को विभिन्न चरणों में पूरा किया जाएगा, इस कार्य को सफलता पूर्वक पूरा करने के उद्देश्य से संबंधित विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को ई-ऑफिस प्रोजेक्ट के लिए प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

For Detailed News-


              अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में ई-ऑफिस के संबंध में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक में सीएमजीजीए सुकन्या जनार्दनन, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज भरत सिंह बेनीवाल, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बत्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com


             एडीसी उत्तम सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार ई-आफिस प्रोजैक्ट की योजना को जिले में अमलीजामा पहनाने का काम शुरु कर दिया गया है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए हार्डवेयर और साफ्टवेयर से संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है। इससे पहले स्टाफ के सदस्यों को शैडयूल अनुसार प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिले में ई-आफिस बनाने का उदेश्य है कि सभी कार्यालयों को पेररलैस बनाया जाए और लोगों को सीटिजन सेवाएं आनलाईन प्रणाली से दी जाए ताकि लम्बे समय दस्तावेजों के प्रचलन को समाप्त किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-आफिस प्रोजैक्ट को निर्धारित समयावधि के अंदर लागू करना सुनिश्चित करे। इसके लिए जिस विभाग को कम्पयूटर, स्कैनर, प्रिंटर, इंटरनेट व अन्य किसी साफ्टवेयर आदि समान का समय रहते प्रबंध करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी विभाग को कोई समस्या जा रही है तो वे जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं।