147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

‘आओ बढाए हरियाणा की शान, बिना भय और लालच के करे मतदान’

सिरसा, 7 अक्तूबर।

स्वीप के तहत आधा दर्जन गांवों के शिक्षण संस्थानों में चलाया मतदाता जागरुकता अभियान


     हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में मद्देनजर प्रदेश में मतदाताओं को चुनाव के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा हंै। इसी कड़ी में स्वीप मास्टर टे्रनर नरेश कुमार ग्रोवर ने आज जिला के गांव चामल के राजकीय उच्च विद्यालय, ढाणी 400 के राजकीय माध्यमिक विद्यालय, धोतड़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सुल्तानपुरिया के राजकीय उच्च विद्यालय, रानियां के डीएवी स्कूल, ओटू के राजकीय उच्च विद्यालय आदि शैक्षणिक संस्थानों में अध्यापकों व विद्यार्थियों को मतदान का महत्व बता कर जागरुक किया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदान पर आधारित पोस्टर मेंकिग व नारा लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया।


         इस कार्यक्रम में चामल विद्यालय के मुख्याध्यापक मन्नाराम व नरेश कुमार ग्रोवर नेे मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और बच्चों ने गांव में मतदान संबंधी नारे लगा कर हर घर तक शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया। तत्पश्चात उन्होंने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने माता-पिता, रिश्तेदारों व आस-पड़ोस के लोगों का यह संदेश दिया कि वे आने वाली 21 अक्तूबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान करें। इस बार के मतदान में बुजूर्गों व विकलांगों को बिना लाइनों में लगे मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने हमारा भी नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम आने वाले मतदाताओं को जल की सेवा कर मतदाता का उत्साह बढाए और मतदान केन्द्र पर बुजूर्गो व दिव्यांग लोगों की सहायता करें। यदि किसी मतदाता को कोई भी उम्मीद्वार पसंद न हो तो वह नोटा का बटन दबाकर अपनी जिम्मेवारी पूरी करें, न कि चुनाव का बहिष्कार कर।


         उन्होंने बच्चों व समस्त स्टाफ गणों को जागरूक करते हुए कहा कि सभी अपने माता-पिता सहित रिश्तेदारों व सभी नागरिकों से ज्यादा-से-ज्यादा मतदान करवायेंगे। नागरिकों को जागरूक होना होगा और वे अपने वोट की ताकत को समझे, क्योंकि सही मताधिकार से ही देश का विकास हो पाएगा। इस अवसर नरेश कुमार ग्रोवर ने समस्त स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों को शपथ दिलाई कि वे स्वयं भी वोट डालेंगे व दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। इस कार्यशाला में बच्चों ने ‘आओ बढाए हरियाणा की शान, बिना भय और लालच के करे मतदानÓ, ‘है यह सबकी जिम्मेदारी, डालें वोट सभी नर-नारीÓ के नारे लगाये।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply