*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

कोरोना बचाव संबंधी हिदायतों व उपायों की कड़ाई से हो अनुपालना : उपायुक्त

सिरसा, 7 जुलाई।


                     उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कोरोना मामलों को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में कहा कि जिला में कोरोना को लेकर स्थिति बेहतर है। इसके बावजूद भी कोरोना को लेकर गंभीरता के साथ कार्य करने आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना का फैलाव न हो और स्थिति बिगड़े न इसके लिए जरूरी है कि कोरोना बचाव के उपायों व हिदायतों को कड़ाई लागू करवाएं। कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन सजगता के साथ कार्य कर रहा है।

For Detailed News-


                      वे मंगलवार को कैंप कार्यालय में जिला में कोरोना मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में गत दिनों कीर्ति नगर व जेजे कालोनी में बनाए गए कंटेनमेंट जोन को लेकर अधिकारियों के साथ आगामी व्यवस्थाओं व प्रबंधों के बारे में विचार-विमर्श किया और हिदायत दी की इन दोनों क्षेत्रों पर विशेष निगरानी की आवश्यकता है, ताकि कोरोना संक्रमण फैलाव पर रोक लगाई जा सके। इस अवसर पर एडीसी उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, एसडीएम दिलबाग सिंह, एसडीएम डॉ. विनेश, एसडीएम निर्मल नागर, सिटीएम कुलभूषण बंसल, डीएसपी आर्यन चौधरी, सीएमओ सुरेंद्र नैन, डिप्टी सीएमओ वीरेश भूषण, मार्केट कमेटी सचिव विकास सेतिया, ईटीओ सुरेंद्र गोदारा, पीओआईसीडीएस डा. दर्शना सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।   उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए जरूरी है कि इस दिशा में अधिक सतर्कता व सावधानी बरती जाए। उन्होंने कहा कि आमजन को कोविड-19 के नियमों व हिदायतों की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करना होगा। यदि कोई इनकी उल्लंघना करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। अधिकारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना जांच में तेजी लाएं। इसके लिए अधिक से अधिक सैंपलिंग की जाए।

https://propertyliquid.com/


शादी में निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग होने पर बैंकेट हाल/मैरिज प्लेस मालिक का करें चालान :

                      उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने बैठक में कहा कि संबंधित एसडीएम अपने क्षेत्र में बैंकेट हाल/मैरिज प्लेस का समय-समय निरीक्षण करें। ग्रह मंत्रालय की गाइडलाइन अनुसार शादी समारोह में 50 व दाह संस्कार में 20 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति है। यदि निर्धारित संख्या से लोग इनमें शामिल होते हैं, तो संबंधित बैंकेट हाल/मैरिज प्लेस का चालान किया जाए। उन्होंने कहा कि एसडीएम अपने क्षेत्र में कोरोना से बचाव के नियमों व हिदायतों की कड़ाई अनुपालना करवाना सुनिश्चि करें। एसडीएम कंटेनमेंट जोन का नियमित रूप से  निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि कंटनेमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकलें। कंटेनमेंट जोन में पडऩे वाले परिवारों को घर द्वार तक जरूरत का सामान पहुंचाना सुनिश्चित करें ताकि वे घरों से बाहर ही न निकलें।


बाहर से आने वाले पहले करवाएं स्वास्थ्य जांच :


                      उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति जिला में बाहर से आता है वो घर जाने पहले सीधे सिविल अस्पताल में जाकर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाएं। सैंपलिंग जांच करवाने के दौरान अपना सही संपर्क नम्बर व पता दें।

कोरोना से बचाव के लिए मॉस्क पहनना अनिवार्य :


                      उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने कहा कि मॉस्क पहनने, बार-बार हाथ धोने व सोशल डिस्टेसिंग आदि उपायों की अनुपालना करके कोरोना संक्रमण से काफी हद तक बचा जा सकता है। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे बिना मॉस्क के घर से बाहर न निकलें। बाजार, सार्वजनिक क्षेत्र या कार्य क्षेत्र कहीं पर हों, मॉस्क जरूरी पहनें और एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को हराने के लिए सभी को एकजुटता के साथ लडऩा होगा। कोरोना से बचाव के उपाय अपनाकर स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

Watch This Video Till End….