46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*आईटीआई बिटना कालका में दाखिला के लिए 7 जून से आवेदन होंगे शुरू*

For Detailed

पंचकूला, 4 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) कालका स्थित बिटना में दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो रही हैं। 

प्रधानाचार्य मनदीप ने बताया कि दाखिला प्रक्रिया के लिए विभाग के द्वारा आनलाईन आवेदन विभागीय वैबसाईट https://www.admissions.itiharyana.gov.in/ पर दिनांक सात जून 2024 से दिनांक 21 जून 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। दाखिला संबंधी विस्तृत दिशा-निर्देश बारे विवरण पत्रिका, संस्थानो की सूची एवं संस्थानवार सीटों बारे सूचना उपरोक्त वैबसाईट पर उपलब्ध हैं। 

उन्होंने बताया कि विभिन्न दाखिला चरणो में मैरिट एवं सीट अलाॅटमैंट जारी करने के कार्यक्रम बारे सूचना भी दाखिला वैबसाइट पर दिनांक सात जून 2024 से उपलब्ध करवाई जायेंगी। प्रार्थियों से अनुरोध है कि वह दाखिला वैबसाईट का नियमित अवलोकन करते रहे। प्रार्थी आवेदन के लिए संस्थान में बने हेल्प डेस्क की मदद से भी अपना फाॅर्म भर सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि फाॅर्म भरने के लिए प्रार्थी को अपने सभी मूल प्रमाण पत्र शैक्षणिक योग्यता, आवास प्रमाण पत्र, आरक्षण/ जाति प्रमाण पत्र, पिताविहिन या अनाथ का प्रमाण पत्र/ विधवा/ विधवा की संतान, एक्स सर्विसमैन (ESM)/ एक्स सर्विस मैन आश्रित (ESM), परिवार की आमदनी का प्रमाण पत्र, आवेदक बैंक पासबुक, आवेदक की फोटो अपलोड करने हैं तथा आॅनलाइन पेमेंट अदायगी के लिए पेटीएम/ डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड होना जरूरी हैं। परिवार पहचान पत्र और आधार कार्ड होना अनिवार्य हैं ऐसे प्रार्थी ही आवेदन के पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि आईटीआई में आने जाने के लिए पंचकूला व कालका से बस की सुविधा उपलब्ध हैं, जिसमें लडकियों/महिलाओं का बस पास फ्री बनाया जाता हैं।

https://propertyliquid.com