Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अवैध माईनिंग को रोकने के लिए अधिकारी कारगर कदम उठाएं- यश गर्ग

सड़क सुरक्षा को लेकर उपायुक्त ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक की करी अध्यक्षता

For Detailed

पंचकूला, 16 मई – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि जो वाहन बच्चों को स्कूल लाने व लेजाने में लगे हुए हैं और सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी के नाॅर्मस का पालन नहीं कर रहे हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और उन स्कूलों को सुरक्षित वाहन पाॅलिसी का पालन करवाना सुनिश्चित किया जाए। भले ही वाहन का आॅनर स्कूल या स्कूल मालिक ना हो।
उपायुक्त डा. यश गर्ग लघु सचिवालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। इसमें सड़क सुरक्षा सहित यातायात प्रबंधन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर किए गए कार्यों की चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि बैठक में नहीं पहुंचने वाले नगर निगम पंचकूला और एनएचएआई चंडीगढ़ के अधिकारियों के खिलाफ नोटिस भेजा जाए और अगली मीटिंग में आना सुनिश्चित किया जाए।

बैठक के दौरान जिले में सड़क एवं यातायात सुरक्षा में सुधार के लिए बेहतर कार्रवाई का निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित कई अन्य मामलों पर भी गहन चर्चा और सार्थक विचार-विमर्श हुआ। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि 15 दिनों के बाद जल्द ही मीटिंग का आयोजन किया जाए और सभी संबन्धित विभाग अपनी एटीआर, रोड सेफ्टी रिपोर्ट और प्लान को भेजें।
आरटीए सैक्रेटरी हैरतजीत कौर ने पिछली बैठक में किए गए निर्णयों की बारी-बारी से उपायुक्त को विस्तार से जानकारी दी।
सूखो माजरी बाइपास पिंजौर में लगने वाले जाम को लेकर उपायुक्त ने निर्देश दिए कि संबन्धित ठेकेदार को बुलाकर विशेष बैठक का आयोजन किया जाए। ताकि व्यवस्था बनाकर जाम की स्थिति का समाधान करवाया जाए।
माजरी चैक को लेकर डा. यश गर्ग ने निर्देश दिए कि एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी, एचएसवीपी, काॅलेज स्टाफ, नगर निगम व अन्य संबंधित अधिकारी जल्द ही संयुक्त बैठक का आयोजन करें ताकि इस विषय पर चर्चा कर समाधान निकाला जाए।
न्यू पिंजौर बाइपास को लेकर उपायुक्त ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि फ्लाईओवर से आने वाहन चालक राॅंग साइड से पंचकूला की तरफ आ रहे हैं ऐसे में इस जगह की सफाई करवाई जाए। साथ ही वाहन की सही दिशा में निकलने की व्यवस्था की जाए।
उपायुक्त ने पंचकूला-यमुनानगर नेशनल हाईवे-7, न्यू पिंजौर बाइपास, एचएमटी गेट पिंजौर समेत अन्य स्थानों पर बने दुर्घटना स्पाॅट को लेकर एनएचएआई चंडीगढ़ के साथ बैठक किये जाने के निर्देश दिए।
बैठक में उपायुक्त ने सभी संबन्धित अधिकारियों को अपने विभाग की एटीआर, रोड सेफ्टी रिपोर्ट को जल्द भेजने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एसीपी मनप्रीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, हरियाणा रोडवेज जीएम अशोक कौशिक, यूएचबीवीएन एसई एमजी जिंदल, एचएसवीपी एक्सईएन एनके पायल, एसडीओ पीडब्ल्यूडी सुमित कुमार तथा संबंधित विभाग के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com