Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अवैध माईनिंग को रोकने के लिए अधिकारी कारगर कदम उठाएं- यश गर्ग

लगभग 17 करोड़ रुपए का राजस्व एकत्र
70 वाहनों को अवैध माईनिंग का कार्य करते हुए पकड़ा गया

For Detailed

पंचकूला, 16 मई – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि जिला में अवैध माईनिंग को रोकने के लिए प्रशासनिक अधिकारी कारगर कदम उठाए ताकि अवैध माईनिंग पर अंकुश लगाया जा सके। इसके अलावा डीएलटीएफसी कमेटी के सदस्य जिला में लीज पर दिए गए माईनिंग कार्य की भी चैकिंग करें।
उपायुक्त डा. यश गर्ग जिला टास्क फोर्स कमेटी की तिमाही बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में अवैध खनन कार्य पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए। इसके लिए जिला स्तर पर गठित कमेटी पूरी निगरानी रखें। अवैध खनन रोकने के लिए जिला प्रशासन का तत्पर है और हर सम्भव सहयोग दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 9 फरवरी से 14 मई तक जिला में चल रहे माईनिंग कार्य, मिट्टी के परमिट जारी करने एवं अवैध खनन में वाहनों पर लगाई गई पैनल्टी के अधार पर लगभग 17 करोड़ रुपए का राजस्व एकत्र हुआ है। इसके अलावा 70 वाहनों को अवैध माईनिंग का कार्य करते हुए पकड़ा गया है।
उपायुक्त ने कहा कि जिला मेें 6 माईनिंग को लीज पर दिया हुआ है जो कार्य कर रही है। इसके अलावा 55 ईंट भटठे और 138 क्रेशर एवं स्क्रीनिंग प्लांट कार्यरत है। इस अवधि के दौरान 143 मिट्टी उठाने के परमिट जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में लीज पर दी गई माईनिंग का कार्य निर्धारित नियम एवं मापदण्डों अनुसार ही किया जा रहा है। इसलिए डीएलटीएफसी कमेटी के सदस्य इसकी विस्तार से चैकिंग का कार्य करें।
बैठक में एसडीएम कालका लक्षित सरीन, सीईओ जिला परिषद गगनदीप सिंह, डीडीपीओ राजन सिंगला, सहायक माईनिंग इंजीनियर डा. राजेश, एएसपी मनप्रीत सिंह, एसआईएफ के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com