46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

अयोध्या में भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का पिंजौर के यादविंद्रा गार्डन में हुआ लाईव प्रसारण

– उपायुक्त ने धर्मपत्नी सहित भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखा लाईव और जिलावासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

-कालका की पूर्व विधायिका ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ श्री राम के जयकारे के साथ यादविंद्रा गार्डन में किया प्रवेश, कार्यक्रम का देखा लाईव प्रसारण

– पूर्व विधायिका का कालकावासियों व रामभक्तों ने फूलों की वर्षा कर व माला पहनाकर किया स्वागत

-श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का दिन पूरी दुनिया में श्रद्धा से मनाया गया उत्सव की तरह-श्रीमती लतिका शर्मा

For Detailed

पंचकूला, 22 जनवरी-             अयोध्या में भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के पर पिंजौर के यादविंद्रा गार्डन में अनेक भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने धर्मपत्नी श्रीमती सोनिया सुशील सारवान के साथ भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लाईव देखा। श्री सारवान ने जिलावासियों को भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा पर बधाई व शुभकामनाएं दी।


इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका एवं राष्ट्रीय महिला मोर्चा की कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ जय श्री राम के जयकारे के साथ यादविंद्रा गार्डन में प्रवेश किया और कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा। श्रीमती लतिका शर्मा ने कार्यकर्ताओं में लड्डू बाटकर खुशी मनाई और रामलला की रथ यात्रा के साथ जय श्री राम के नारे लगाते हुए आगे बढ़े। यादविंद्रा गार्डन से काली माता मंदिर कालका तक यात्रा जयघोष करती हुई आगे बढी। रास्तें में श्री राम श्रद्धालुओं ने जगह-जगह लंगर लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसाद व कड़ी चावल वितरित किए। इस अवसर पर कालका का बाजार जय श्री राम के नारों से राममयी हो गया। हर कोई गले में श्री राम का पटका पहन और पगडी पहन राममयी नजर आया। लोगों में एक अनूठा जोश था।
श्रीमती लतिका शर्मा ने कहा कि लगभग 550 वर्ष के पश्चात श्री राम लला अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान हुए है और यह हम सबके लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि आज का पावन दिन देश के इतिहास का सबसे बड़ा दिन है।  उन्होंने कहा कि श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से देश ही नहीं पूरी दुनिया में खुशी का माहौल हैं और इस उपलक्ष्य में हर जगह मिठाई व भंडारे लगाकर खुशी मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली है कि हमें भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को अपने जीवन काल में देखने का अवसर प्राप्त हुआ हैं।


रथ यात्रा के साथ कालकावासियों ने पूर्व विधायिका का फूलों की वर्षा कर व माला पहनाकर स्वागत किया। इस  अवसर पर पूर्व विधायिका ने प्रसाद ग्रहण कर राम भक्तों के साथ भजनों पर थिरकी और कार्यकर्ता भी भजनों पर नाचे। उन्होंने कालका व पिंजौरवासियों से आज का दिन दीवाली त्यौहार की तरह मनाने की अपील की और अपने-अपने घरों में कम से कम पंाच दीए अवश्य जलाने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर कालका की एसडीएम श्रीमती निशा यादव, नगर परिषद के चेयरमैन श्री कृष्ण लांबा, बीडीपीओ श्रीमती मारर्टीना महाजन, सीईओ जिला परिषद श्री गगनदीप सिंह, तहसीलदार कालका श्री विवेक गोयल सहित हजारों कार्यकर्ताओं ने श्री राम के नारे लगाकर श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।  

https://propertyliquid.com