147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अभियान चलाकर आमजन को जोड़ें गौशालाओं के साथ : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 25 फरवरी।

For Detailed News-


                       उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रयासरत है और इसके लिए विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। जिला प्रशासन गौशालाओं में सुविधाएं उपलब्ध करवाने के रूप में सहयोग देने के लिए हमेशा तत्पर है। कोई भी सामाजिक कार्य बिना जनसहयोग के सफल नहीं होता, इसलिए गौशाला संचालक अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को गौशालाओं के साथ जोडऩे का काम करें। आमजन पारिवारिक आयोजनों पर गौशालाओं के उत्थान के लिए आर्थिक सहयोग करने की पहल करें और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


                        उपायुक्त वीरवार को लघुसचिवालय स्थित सभागार में गौशाला संचालकों को चैक वितरित करने उपरांत संबोधित कर रहे थे। जिला की 19 गौशाला संचालकों को 15 लाख 86 हजार 900 रुपये के चैक वितरित किए गए। यह राशि गौशालाओं में हरे चारे, पानी, खेल बनाने आदि व्यवस्थाओं व सुविधाओं के लिए दी गई है। इस अवसर पर एसडीएम ऐलनाबाद दिलबाग सिंह, एसडीएम डबवाली अश्वनी कुमार, उप निदेशक पशुपालन विभाग डा. सुखविंद्र सहित अन्य अधिकारी व गौशाला संचालक उपस्थित थे।


                        उपायुक्त ने कहा कि गौशालाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर व सुदृढ बनाने की दिशा में प्रदेश सरकार अपने स्तर पर पूरी तन्मयता के साथ योजनाएं क्रियान्वित कर रही है, लेकिन गौशालाओं में जनसहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई कार्य मुश्किल नहीं होता है, बशर्ते उसे मेहनत से किया जाए। बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की तर्ज पर गौशालाओं के साथ जनमानस को जोडऩे का काम करें, ताकि इस पुण्य के कार्य में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो और गौशालाओं में आर्थिक सहयोग बढ सके।


                        उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि गो सेवा से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है, इसलिए आमजन अपने व बच्चों के जन्मदिन व अन्य अवसरों पर गौशालाओं में दान के रूप में आर्थिक सहयोग की एक अनुकरणीय पहल की शुरूआत करें। इससे दूसरे लोग प्रोत्साहित होंगे और गौशालाओं को दान देने के लिए आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि नागरिक पारिवारिक आयोजनों पर गौशाला में शैड, चारे, पीने के पानी आदि की व्यवस्थाएं करवाने का पुण्य कार्य करें और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

https://propertyliquid.com


इन गौशालाओं को किए चैक वितरित :


                        उपायुक्त प्रदीप कुमार ने श्री बाबा हीरानंद गौशाला संगर सरिस्ता, नंदीशाला पंजुआना, श्री कृष्ण गौशाला ढाणी शेरांवाली ढाणी जटान, शिव नंदीशाला ढाणी शेरां रोड़ ऐलनाबाद, श्री बनवाला गौशाला अनुसंधान केंद्र बनवाला, भगत कबीर गौशाला सेवा समिति डबवाली, कैटल पोंड लक्कड़ांवाली (माता सुरजीत कौर गौशाला), श्री वाहेगुरु सेवा गौशाला पक्का शहीदां, कैटल पोंड कमाल, कैटल पोंड सिंहपुरा, श्रीकृष्ण गौशाला साहुवाला-प्रथम, चौ. देवीलाल गौशाला खाजाखेड़ा, श्री राम भगत हनुमान गौशाला नुहियांवाली, श्री कृष्ण गौशाला घोड़ांवाली, श्री गौशाला चक्कां, श्री कृष्ण प्रणामी गौशाला मौजगढ़, श्री कृष्ण गौशाला वेलफेयर सोसायटी कुरंगावाली, कैटल पोंड कुत्ताबढ़ व बाबा श्री श्रवण सिंह गौशाला रघुआना को चैक भेंट किए।