147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अधिकारी जिम्मेवारी के साथ करें गुरू नानक जी के प्रकाशोत्सव समारोह की तैयारी : उपायुक्त

सिरसा, 17 जुलाई।


               गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में 4 अगस्त को जिला की पुलिस लाईन में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में मु यमंत्री मनोहर लाल के बतौर मु यअतिथि शिरकत करने के साथ-साथ कई प्रमुख व्यक्तियों के आने की संभावना है। समारोह के प्रबंध व व्यवस्था बारे जिस भी अधिकारी को जो जिम्मेवारी दी जाती है, उसे पूरी तन्मयता के साथ पूरा करें ताकि समारोह का सफलतापूर्वक समापन हो सके। 


               ये निर्देश उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने आज लघुसचिवालय स्थित सभागार में गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों बारे आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उपायुक्त ने संबंधित विभागाध्यक्षों को समारोह के लिए की जाने वाली मुख्य व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत करवाते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 


               उन्होंने कहा कि समारोह का आयोजन हरियाणा पर्यटन निगम चेयरमैन जगदीश चौपड़ा की देखरेख में किया जा रहा है, जबकि अतिरिक्त उपायुक्त को समारोह का नोडल अधिकारी बनाया गया है। अधिकारियों को समारोह की तैयारियों व व्यवस्थाओं के संबंध मेंं किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत आती है, तो इनसे संपर्क कर सकते हैं। बैठक में एडीसी मनदीप कौर, एसडीएम ऐलनाबाद अमित गुलिा, एएसपी सुरेश कुमार, सीईओ जिला परिषद जयवीर यादव, डीआरओ राजेंद्र सिंह, डीडीपीओ कुलभूषण बंसल सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 


               उपायुक्त ने कहा कि गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह राज्य स्तर का होने के चलते इसमें भारी संख्या में साध संगत के आने की संभावना है, इसलिए समारोह के आयोजन के लिए व्यवस्थाएं व्यापक स्तर पर की जानी है। उन्होंने कहा कि समारोह की व्यवस्थाओं के प्रबंध के लिए सभी विभागों को अलग-अलग जिम्मेवारियां दी गई हैं। समारोह की तैयारियां के संबंध में मंडलायुक्त 18 जुलाई को सायं 4 बजे लघुसचिवालय के कमरा नम्बर 63 में अधिकारियों की बैठक भी लेंगे। इस बैठक में सभी अधिकारी पहुंचना सुनिश्चित करें, ताकि समारोह की व्यवस्थाओं के संबंध में दी गई जिम्मेवारियां को सुनिश्चित किया जा सके। 


               उन्होंने कहा कि समारोह में पूरे प्रदेशभर से श्रद्धालु बसों के माध्यम से यहां पहुंचेेंगे। पुलिस विभाग यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से चलायमान रखने, सुरक्षा व्यवस्था आदि के साथ-साथ बीएंडआर के साथ मिलकर बैरिकेटिंग करने का प्रबंध करेंगे। इसी प्रकार नगर परिषद सिरसा ईओ समारोह स्थल के साथ-साथ पूरे शहर में सफाई व्यवस्था करवाएंगे। इसी प्रकार बैठने व टैंट आदि की व्यवस्था बीएंडआर एक्शन की रहेगी। उपायुक्त ने एक-एक कर समारोह से संबंधित जि मेवारियों बारे सभी विभागाध्यक्षों को अवगत करवाते हुए इन्हें पूरी निष्ठा व कर्तव्य भाव से पूरा करवाने के लिए निर्देश दिए। 


             उपायुक्त ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह सिरसा की पुलिस लाईन में किया जाएगा। इसलिए हम समारोह की तैयारियां सरकारी कार्य के तौर पर नहीं बल्कि पूरी आत्मियता व अच्छे भाव के साथ करेंगे। उन्होंने कहा कि समारोह की तैयारियों व व्यवस्थाओं के सुपरविजन के लिए अन्य जिलों से एचसीएस स्तर के अधिकारी भी आएंगे, लेकिन समारोह हमारे जिला में है, इसलिए कार्य को स्वयं की जिम्मेवारी मानकर ही करेंगे। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply