Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में जिला के लगभग 84 लोगों की सुनी समस्याएं

श्री गुप्ता ने जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को निदान करने के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 29 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में गांव टिब्बी और गणेशुपर में करंट लगने से भैंस की मौत के मामले में बिजली विभाग को मुआवजा देने के निर्देश दिए है ।

 गांव टिब्बी के स्मैल व गणेशुपर के मामचंद ने अतिरिक्त उपायुक्त को इस संबंध में शिकायत दी थी।

  अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने हरियाणा सरकार द्वारा निर्देशित समाधान शिविर में जिला के लगभग 84 लोगों की समस्याएं सुनी, अधिकतम का मौके पर ही समाधान किया बाकि समस्याओं का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने जगमाल बरवाला की मेरी फसल मेरा ब्यौरा के तहत पराली के पैसे न मिलने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कृषि विभाग को मामले की रिपोर्ट प्रस्तुत करने व पैमेंट की अदायगी करने के निर्देश दिए।

श्री गुप्ता ने मोगीनंद के जयदीन की पुलिया की पाईप बंद व बरसात के पानी की निकासी व गली की मरम्मत को लेकर नगर निगम को मौके का मुआयना कर पुलिया की सफाई व गली की मरम्मत करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने बबीता व सविता की विधुर पैंशन बनवाने की मंाग पर संज्ञान लेते हुए जिला समाज एवं कल्याण अधिकारी को दस्तावेजों की जांच कर पैंशन लगवाने के निर्देश दिए।

श्री सचिन गुप्ता ने टोडा गांव के अंकित की सडक बनवाने व गांव में बिजली की तारें ठीक करवाने की मांग पर कारवाई करते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को तुरंत तार दुरूस्त करने व पीडब्लयूडी बीएंडआर के अधिकारी को मौक का मुआयना कर सडक की मरम्मत करने के निर्देश दिए।

श्री गुप्ता ने जिला परिषद के सदस्य बहादुर राणा की ककराली, मौली के ग्रामीणों की तरफ से पीने के पानी की पाईपलाईन दुरूस्त करवाने व दो दिन से बिजली की सप्लाई न होने की समस्या पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभागों को मौके का मुआयना कर बिजली की सप्लाई देने व पाईपलाईन दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

श्री गुप्ता ने सुरजपुर निवासी भूपेंद्र सिंह की रिटेनिंग वाल बनवाने की मांग व बिजली के खंभे झुकने की शिकायत  पर कारवाई करते हुए संबंधित अधिकारी को मामले की जंाच कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने व बिजली विभाग के अधिकारी को तुरंत मौके पर जाकर खंभे को बदलवाने के निर्देश दिए।

 अतिरिक्त उपायुक्त ने गंाव बागवाली के ग्रामीणों की पीने के पानी की पुरानी पाईपलाईन की जगह नई पाइपलाइन बिछवानेे की मांग पर श्री गुप्ता ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी को तुरंत मौके का मुआयना कर रिपोर्ट देने व पाईपलाईन बिछाने का कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने रितु की जनरल जाति का प्रमाण पत्र बनाने जबकि वह बीसी (ए) जाति से संबंध रखती है, की समस्या पर संज्ञान लेते हुए संबधित विभाग को दस्तावेज चैक कर बीसी (ए) का प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए। श्री गुप्ता ने खटोली गांव के टिक्का सिंह की कच्चे नाले की जगह पक्का नाला बनवाने की मंाग पर संज्ञान लेते हुए नगर निगम अधिकारी को मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

एडीसी की जिलावासियों से अपील, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए स्वयं की आय का घोषणा पत्र अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में करवाएं जमा

अतिरिक्त उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की कि जिनकी आय फैमिली आईडी में ज्यादा दर्शाई गई है और जो भी उस आय को कम करवाना चाहता है तो वे अपना स्वयं की आय का घोषणा पत्र अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में जमा करवाए ताकि उसको जल्द से जल्द सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

इस मौके पर नगराधीश मन्नत राणा, डिप्टी सीईओ उतम डालिया, जिला समाज एवं कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, डीडब्लयूओ दीपीका, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पीडब्लयूडी बीएंडआर, शिक्षा विभाग, खनन विभाग, वन विभाग, फूड एंड सप्लाई सहित संबंधित  विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com