बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में जिला के 30 लोगों की सुनी समस्याएं

पेड़ बेचने की शिकायत पर एसडीएम कालका मामले की जांच कर रिपोर्ट करें प्रस्तुत- अतिरिक्त उपायुक्त

एडीसी की जिलावासियों से अपील, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए स्वयं का घोषणा पत्र अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में करवाएं जमा

For Detailed

पंचकूला, 26 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में जिला के 56 लोगों की समस्याएं सुनी, कुछ का मौके पर ही समाधान किया और बाकि समस्याओं का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सरकारी पेड बेचने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम कालका को मामले की ंजंाच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए  निर्देश

श्री सचिन गुप्ता ने थापली के नरेश कुमार व ग्रामीणों की भारी बारिश व लैंडस्लाईडिंग के कारण थापली मार्ग पर कई सरकारी पेड गिरने व वन विभाग के कर्मचारी द्वारा पेड बेचने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम कालका को मामले की ंजंाच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।  

अतिरिक्त उपायुक्त ने गांव बागवाली के नरेश कुमार व अन्य ग्रामीणों की पुरानी पीने के पानी की पाईपलाईन  की जगह नई पाइपलाइन बिछवानेे के अनुरोध पर श्री गुप्ता ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी को तुरंत मौके का मुआयना कर रिपोर्ट देने व पाईपलाईन बिछाने का कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

श्री गुप्ता ने जिला राजस्व अधिकारी को जमीन की पैमाईश कर दो दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

दबकौरी गांव के शुकरदीन की एक कनाॅल जमीन पर जबरदस्ती कम्युनिटी सैंटर बनाने की शिकायत व उसकी जमीन से दीवार हटवाने  व कब्जा वापिस दिलवाने की मंाग पर अतिरिक्त उपायुक्त ने जिला राजस्व अधिकारी को जमीन की पैमाईश कर दो दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

करतार सिंह ने बताया कि वह बंजारा जाति से संबंध रखता है परंतु उसका जनरल कैटेगरी का प्रमाण पत्र बना दिया गया है । इसलिए  उसका बीसी (ए) का प्रमाण पत्र बनाया जाए । इस पर अतिरिक्त उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को  त्रुटि को दूर कर जल्द ही बीसी (ए) का प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए।

एडीसी की जिलावासियों से की अपील, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए स्वयं का घोषणा पत्र अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में करवाएं जमा

अतिरिक्त उपायुक्त ने  ने जिलावासियों से अपील की कि जिनकी आय फैमिली आईडी में ज्यादा दर्शाई गई है और जो भी उस आय को कम करवाना चाहता है  वे अपना स्वयं की आय का घोषणा पत्र अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में जमा करवाए ताकि उसको जल्द से जल्द सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला वन अधिकारी विशाल कौशिक,  जिला परिषद के पीओ चिराग मेहरा, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पीडब्लयूडी बीएंडआर, शिक्षा विभाग, खनन विभाग, वन विभाग, फूड एंड सप्लाई सहित संबंधित  विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com