Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में तीन दिव्यांग लोगों की मौके पर ही शिकायत का समाधान करते हुए बनवाई दिव्यांग पेंशन

श्री गुप्ता ने समाधान शिविर में जिला के लगभग 116 लोगों की सुनी समस्याएं

-बिटना गांव के संदीप की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी बी एंड आर को कच्चे रास्ते की तुरंत मरम्मत करने के दिए निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाकर, करवाए शीघ्र समस्याओं का समाधान

For Detailed

पंचकूला, 8 जुलाई – अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर में तीन दिव्यांग लोगों की मौके पर ही शिकायत का समाधान करते हुए दिव्यांग पेंशन बनवाई। श्री गुप्ता ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर जिले के लोगों की शिकायतों का तुरंत समाधान करें।

अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में आज  जिला के लगभग 116 लोगों की समस्याएं सुनी। श्री गुप्ता ने कुछ समस्याओं का मौके पर ही निदान किया और अन्य समस्याओं की संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर मुआयना करने और जल्द ही समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

बेटी को शिक्षा प्रदान करने के जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश

श्री गुप्ता ने रूपवती की बेटी को शिक्षा देने की प्रार्थना पर तुरंत जिला शिक्षा अधिकारी को उसके स्कूल की किताबंें और मदद करने के निर्देश दिए।

कच्चे रास्ते का मुआयना कर उसकी मरम्मत करने के दिए निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त ने बिटना गांव के संदीप की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग को तुरंत कच्चे रास्ते का मुआयना कर उसकी मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हम सभी अधिकारी इस समधान शिविर में जिले के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए ही बैठे है। हम सभी को उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करना हमारा कत्र्तव्य है।
श्री गुप्ता ने बबैनजद्दी की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पुलिस को मामलें की तहकीकात कर मदद करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने राजीव की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पीडब्ल्यूडी बी एंड आर के अधिकारी को जमीन का मुआवजा देने या उसकी जमीन को खाली कर उसे सौंपने के निर्देश दिए ताकि वह खेती कर अपनी आजीविका चला सके।  

अतिरिक्त उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट करवाएं जमा

अतिरिक्त उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है वो सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके।

बिजली विभाग को तुरंत खंभे ठीक करने के दिए निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में नवीन की शिकायत पर बिजली विभाग को खंभे ठीक करने यदि कोई टूट गया हो तो तुरंत उसकी रिपेयर के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बारिश का मौसम चल रहा है, इस मौसम में किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नही होना चाहिए।

इस मौके पर एसडीएम गौरव चौहान, नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजन सिंगला, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, कष्ट निवारण कमेटी के सदस्य राजेंद्र नुनिवाल, एसपी गुप्ता समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com