Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अतिरिक्त उपायुक्त ने  विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता

जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान प्राप्त शिकायतों पर की गई कार्यवाही की करी समीक्षा

अधिकारियों को सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत अधुसूचित  सेवाओं का लाभ तय समय अवधि में  देने के दिये  निर्देश

हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त  श्री टी सी गुप्ता 6 नवंबर को  लोक निर्माण विभाग सेक्टर 1 विश्राम गृह  में विभिन्न सेवाओं के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत

समयबद्व तरीके से लाभ लेने के बारे में करेंगे जागरूक

For Detailed

पंचकूला, 4 नवंबर अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खांगवाल ने आज लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की और जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान प्राप्त हुई जनता की शिकायतों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा की। इसके अलावा उन्होंने सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत अधुसूचित  सेवाओं की भी समीक्षा की और अधिनियम के अन्तर्गत तय समय अवधि में विभिन्न सेवाओं का लाभ देने के निर्देश दिए ताकि लोगो को सरकार की विभिन्न  जनकल्याणकारी योजनाओं का समय पर लाभ मिल सके।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गगनदीप सिंह ने अतिरिक्त उपायुक्त को सभी विभागों की प्रगति रिपोर्ट की विस्तार से जानकारीे दी।

श्रीमती खांगवाल ने बताया कि हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त  श्री टी सी गुप्ता सोमवार 6 नवंबर को जिला के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करेंगे । बैठक के दौरान वे अधिकारियों के साथ जन संवाद कार्यक्रमों तथा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत अधूसूचित्त सेवाओं ( ऑटो अपील सिस्टम) की समीक्षा करेंगे। इसके उपरांत श्री गुप्ता लोक निर्माण विभाग सेक्टर 1 विश्राम गृह  में विभिन्न सेवाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे और समयबद्व तरीके से लाभ लेने के बारे में उन्हें जागरूक भी करेंगे।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभागों द्वारा दी जा रही सेवाओं से संबंधित मामलों  के बारे में पूरी जानकारी रखें ताकि मुख्य आयुक्त को इनसे अवगत करवाया जा सके ।  उन्होने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सेवा के अधिकार अधिनियम के तहत आटो अपील का शीघ्र अति शीघ्र समाधान करके उसकी नवीनतम रिपोर्ट भी सोमवार की बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होेने बताया कि इसमें किसी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम ममता शर्मा, रूचि सिंह बेदी, सीटीएम राजेश पुनिया, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक,  जिला राजस्व अधिकारी कुलदीप सिंह, बीडीपीओ रायपुररानी परमनंदन, एसीपी हेड कवार्टर पंचकूला, ज्वांईट कमिश्नर नगर निगम रिचा राठी, जिला खेल अधिकारी नील कमल, एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता एन के पायल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com