Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

अतिरिक्त उपायुक्त ने मण्डलाय में सुना पीएम का संदेश

प्रशासन द्वारा लगाए गए स्टालों का किया अवलोकन

For Detailed

पंचकूला 16 दिसम्बर- विकसित भारत संकल्प यात्रा की नोडल अधिकारी एवं एडीसी वर्षा खनगवाल  ने  शनिवार  को रायपुररानी के गांव मंडलाय  में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के दौरान मंडलाए में आमजन को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं बारे जागरूक किया और लगाय गए स्टॉल का अवलोकन किया और लोगों के साथ प्रधानमंत्री का लाईव संदेश सुना। उन्होने लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से अवगत करवाते हुए उनका लाभ उठाने का अनुरोध किया।  

इस दौरान भाजपा के सह मीडिया प्रभारी संजय आहूजा, परमजीत कौर, मण्डल अध्यक्ष कार्तिक शर्मा सहित जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से लाभार्थियों को अपना शुभ संदेश दिया। सभी ने बड़े ध्यान से प्रधानमंत्री का संदेश सुना जिसमे उन्होंने 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प दोहराते हुए नागरिकों से बढ़ चढ़ कर भाग लेने और सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वंचितो, महिलाओं, किसानों, मजदूरों के जीवन स्तर में सुधार करने के लिए डिजिटल योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जाएगा तभी विकसित भारत के संकल्प का सपना पूरा होगा।

यात्रा के दौरान लगाए गए स्वास्थ्य एवं आयुष शिविर में लोगों ने स्वास्थ्य लाभ उठाया। इसके अलावा कृषि विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में किसानों ने नवीनतम कृषि तकनीक के अलावा विभिन्न कृषि योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।   स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जनकल्याणकारी योजनाओं पर लघु फिल्म दिखाई गई और प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए।

https://propertyliquid.com