46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

अतिरिक्त उपायुक्त ने गांव खेडी से हरियाली के कच्चे मार्ग के निर्माण व पुलिया बनाने की शिकायत पर संज्ञान लेने के दिए निर्देश

बीड़ घग्गर गांव में पानी की स्थाई व्यवस्था होने तक टैंकर भेजे जाएं – सचिन गुप्ता

अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर की करी अध्यक्षता

For Detailed

पंचकूला, 9 अगस्त : अतिरिक्त उपायुक्त श्री सचिन गुप्ता ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि गांव में पानी की स्थाई व्यवस्था होने तक टैंकर भेजे जाने सुनिश्चित किए जाएं। बीड़ घग्गर की महिलाओं ने शिकायत में बताया कि पिछले कुछ दिनों से पीने के पानी की सुचारू रूप से आपूर्ति नहीं हो रही  है। उन्हें पीने के पानी के लिए काफी दिक्कतें हो रही हैं।
    अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर की अध्यक्षता की। उन्होंने शिकायतों के सम्बन्ध में अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।
  श्री सचिन गुप्ता ने जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी को ग्रामीणों की शिकायत पर संज्ञान लेने के लिए निर्देश दिए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव खेडी से हरियाली मार्ग कच्चा है। उन्होंने इस मार्ग पर पुलिया का निर्माण और कच्चे रास्ते को पक्का करवाने की गुहार लगाई।
अतिरिक्त उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को सेक्टर-25 के पार्क में कमियों को पूरा करने के निर्देश दिए। सेक्टर-25 पंचकूला के निवासियों ने शिकायत में बताया कि उनके पार्क में गेट नहीं है, जिस कारण से जानवर पार्क में घुसकर नुकसान कर रहे हैं। दूसरी शिकायत पर अतिरिक्त उपायुक्त ने बाहर खड़े होने वाली रेहड़ियों को हटवाने के निर्देश दिए। रेहड़ी फडी वालों ने शिकायत में बताया कि वेंडिंग जोन में अपनी दुकानों को चला रहे हैं। खाली प्लाटों में कुछ रेहड़ी वाले अपनी दुकानों को चला रहे हैं। जिस कारण उनका काम कम हो रहा है। ऐसे दुकानदारों को वेंडिंग जोन में शामिल किया जाए। अन्य मामले में सकतेडी निवासी प्रवीन कुमार व सेक्टर-27 निवासी लखबीर सिंह ने शिकायत में उसकी प्रोपर्टी आईडी ठीक करवाने की गुहार लगाई।
श्री सचिन गुप्ता ने सिंचाई विभाग को पानी की समस्या का हल करने के निर्देश दिए। सोमनाथ ने शिकायत में बताया कि रामगढ़ में लगाए गए टयूबवैल में ज्यादा हार्स पावर की मोटर डालकर सप्लाई शुरू करने की मांग की।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बीडीपीओ बरवाला को सुंदरपुर गांव में मौके का मुआयना कर अवैध कब्जे को छुड़वाने के निर्देश दिए। सुंदरपुर निवासी देवराज ने बताया कि गांव के तालाब की जगह पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। अवैध कब्जा करने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया गया है।
श्री सचिन गुप्ता ने एएससीओ को डंगा लगवाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत मल्लाह ने शिकायत में बताया कि उनके गांव में पीछे से लगातार पानी आ रहा है। इससे खेतों की मिट्टी बह रही है। घरों तक भी दिक्कत होनी शुरू हो गई है। दूसरे मामले में भोज राजपुरा निवासी अरविंद कुमार ने घर के पास रिटर्निंग वाल बनवाने की गुहार लगाई है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने वन विभाग को सड़क निर्माण के निर्देश दिए गए। शिकायत में रविन्द्र सिंह ने बताया कि बरसात के दौरान रास्ता चलने योग्य नहीं रहता। ऐसे में छोटे-छोटे बच्चे स्कूल भी नहीं जा पाते हैं।
श्री सचिन गुप्ता ने बिजली विभाग को बिजली सप्लाई सुचारू दी जाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत भोज कुदाना ने शिकायत में बताया कि एक ट्रांसफार्मर से 4 गांवों को बिजली सप्लाई दी जा रही है। ट्रांसफार्मर की दूरी कहीं से तीन किलोमीटर तो कहीं से दो किलोमीटर दूर है। दूरी ज्यादा होने के लिए बिजली सप्लाई काफी कम वोल्ट में पहुंच रही है।
समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करवाने, प्रोपर्टी आईडी, बुढ़ापा पैंशन, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, खेतों में पानी का टैंक बनवाने, डंगा लगवाने सहित कई प्रकर की शिकायतें आई। जिन्हें निपटाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चौहान नगराधीश विश्वनाथ सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com