46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*अंत्योदय के सपने को साकार कर रही है विकसित भारत जनसंकल्प यात्रा जनसंवाद-मेयर कुलभूषण गोयल*

*मेयर ने शहीद मेजर संदीप सागर राजकीय माॅडल सीनियर सेकेडरी स्कूल सेक्टर-7 में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत*

*विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को वितरित किए प्रमाण पत्र*

For Detailed

पंचकूला, 10 जनवरी:       अंत्योदय के सपने को साकार करती हुई विकसित भारत जनसंकल्प यात्रा जनसंवाद आज पंचकूला के वार्ड 3 में पंहुची जहां लोगों में खूब उत्साह दिखाई दिया। इस अवसर पर शहीद मेजर संदीप सागर राजकीय माॅडल सीनियर सेकेडरी स्कूल सेक्टर-7 में आयोजित कार्यक्रम में मेयर कुलभूषण गोयल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

    उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाॅल का निरीक्षण किया और विभागों से संबंधित योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने लाभार्थियों से भी बातचीत की। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खांगवाल भी उपस्थित थी।   

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री कुलभूषण गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले लगभग साढे 9 सालों में ंदेश व प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदली है। उन्होंने कहां कि पंचकूला के विकास के लिए अनेक नई परियोजनाएं लागू की गई है। शहर में स्ट्रीट लाईटों को एलईडी लाईटों से बदला जा रहा है जिससे न केवल शहर की सड़के पहले से ज्यादा जगमगाएंगी बल्कि निगम का बिजली के बिलो पर आने वाले खर्च में भी भारी कमी आएंगी। निगम द्वारा यह राशि अन्य विकास कार्यो पर खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि वार्ड 3 में 15 करोड रुपये से अधिक के विकास कार्य करवाए जा चुके है।

    श्री कुलभूषण गोयल ने कहा कि शहर के सौंदर्यकरण पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्कों की नियमित साफ सफाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके अलावा लोगों के घरद्वार से कूडा कचरा उठवाकर उसका उपयुक्त स्थान पर निष्पादन किया जा रहा है ताकि सफाई के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण भी हो।

 सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना लागू की है जिसके तहत गरीब व बीपीएल वर्ग से संबंधित लोगों को सरकारी व निजी अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक की निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। यह योजना गरीब लोगों के लिए वरदान साबित हुई है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत जनसंकल्प यात्रा के तहत सभी विभाग एक ही स्थान पर लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान कर रहे है और साथ ही उनकी समस्याओं का निवारण भी कर रहे है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस यात्रा में पंहुचकर योजनाओं का लाभ उठाए।

    इस अवसर पर उन्होंने वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके अलावा उन्होने उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई। इससे पूर्व कार्यक्रम में पंहुचने पर वार्ड नंबर 3 की पार्षद रितु गोयल ने मेयर का स्वागत किया।

    इस अवसर पर नगर निगम की संयुक्त सचिव ऋचा राठी, डीईओ सतपाल कौशिक, बीजेपी जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, अजय शर्मा, महामंत्री वीरेंद्र राणा, पार्षद जय कौशिक, नरेंद्र लुबाना, जिला मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, यात्रा के जिला संयोजक राजेंद्र नोनिवाल और एसपी गुप्ता, सीबी गोयल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com