Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

*अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में वरिष्ठ नागरिकों/संस्थाओं के सम्मान के लिए राज्य पुस्कार स्कीम के तहत विभिन्न श्रेणियों के लिए आवेदन आमंत्रित – उपायुक्त *

10 नवंबर तक किए जा सकते है आॅनलाईन आवेदन

For Detailed

पंचकूला, 7 नवंबर- सामाजिक न्याय, अधिकारिता, अनुसूचित जातियां एवं पिछड़े वर्ग कल्याण तथा अंत्योदय (सेवा) विभाग, हरियाणा द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य में वरिष्ठ नागरिकों/संस्थाओं के सम्मान के लिए राज्य पुस्कार स्कीम के तहत विभिन्न श्रेणियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है।

इस संबंध में जानकारी देते उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों/संस्थाओं के सम्मान के लिए राज्य पुरस्कार स्कीम के तहत शतवर्षीय पुरस्कार, श्रेष्ठ माता पुरस्कार, शौर्य और बहादुरी, आजीवन उपलब्धी, वरिष्ठ पेंटर, वरिष्ठ मूर्तिकला, वरिष्ठ अभ्यासरत संगीतकार/गायक, वरिष्ठ अभ्यासरत खिलाड़ी और वरिष्ठ नृत्य अभ्यासरत पुरस्कार (सभी श्रेणियों के लिए तीन अलग-अलग पुरस्कार) दिये जाएँगे। स्कीम के तहत प्रथम पुरस्कार के लिए 50 हजार रुपये की राशि, द्वितीय पुरस्कार के लिए 30 हजार व तृतीय पुरस्कार के लिए 20 हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पंचायत पुरस्कार, श्रेष्ठ स्वैच्छिक संगठन पुरस्कार (बैस्ट एनजीओ), श्रेष्ठ वृद्धाश्रम पुरस्कार व श्रेष्ठ दैनिक देखभाल केंद्र पुरस्कार में प्रथम पुरस्कार के लिए 1 लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार के लिए 75 हजार रुपये व तृतीय पुरस्कार के लिए 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

उन्होनंे बताया कि आवेदन ऑनलाइन मोड में         award.socialjusticehry.gov.in  पोर्टल के माध्यम से 10 नवंबर रात 11:59  बजे तक जमा किए जा सकते है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला समाज कल्याण कार्यालय या विभाग की वेबसाईट socialjusticehry.gov.in/notification-order  पर देख सकते है।

https://propertyliquid.com