आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

होम आइसोलेशन मरीजों को घर द्वार पर उपलब्ध हो रही ऑक्सीजन, जिला रेडक्रॉस ने अबतक 25 रोगियों तक पहुंचाए ऑक्सीजन सिलेंडर

सिरसा, 12 मई।

For Detailed News-


                  प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार उपायुक्त प्रदीप कुमार के मार्गदर्शन में जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीजों को घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए ऑक्सीजनएचआरवाईडॉटइन पर रजिस्टे्रशन करके अपनी रिक्वेटस्ट डालना जरूरी है। अबतक सोसायटी द्वारा 25 जरूरतमंद रोगियों को उनके घरद्वार पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा चुके हैं।


                  इसी कड़ी में मंगलवार को देर सांय चार जरूरतमंद रोगियों को उनके घरद्वार पर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर मुहैया करवाए हैं। गांव चौटाला के 58 वर्षीय ओंकार मल व 86 वर्षीय ललिता देवी, गांव रुपाणा बिश्रोइयां के 53 वर्षीय जगतार सिह व सिरसा की तेलियांवाली गली में विनित कुमार को उनके घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए। इन्होंने विभागीय पोर्टल पर ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए अप्लाई किया था।


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि ने बताया कि कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीजों के लिए अब उनके परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए घर पर ही ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया जारी है। इसके लिए ऑक्सीजनएचआरवाईडॉटइन पर रजिस्टे्रशन करके अपनी रिक्वेस्ट डालनी होगी। उन्होंने आमजन से आह्वïान किया है कि जिनके पास खाली सिलेंडर है वे जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यालय में जमा करवा दें ताकि संकट की इस घड़ी में जरूरतमंद के पास ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई की जा सके।

https://propertyliquid.com

ये होगी ऑक्सीजन की प्रक्रिया :


                  जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव लाल बहादुर बेनीवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल के दिशा निर्देशानुसार कोविड / गंभीर बीमारी से पीडि़तों को उनके घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि घर पर ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले संबंधित व्यक्ति की तरफ से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद संबंधित संस्था द्वारा वॉलेंटियर के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। ऑक्सीजन वितरण सिस्टम में एक मोबाइल फोन के माध्यम से एक ऑक्सीजन सिलेंडर का ही पंजीकरण किया जा सकेगा। होम आइसोलेट होने वाले कोरोना संक्रमित व गंभीर बीमारी से पीडि़त ही ऑक्सीजन के लिए पंजीकरण कर सकेंगे।