*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने लगभग 97 लाख रूपये की लागत से सडकों के सुदृढीकरण और मरम्मत के कार्य का विधिवत रूप से किया शुभारंभ

नगर निगम द्वारा  दोनों कार्य  जुलाई 2024 तक होंगे पूरे, लोगों का आवागमन होगा और सुगम

For Detailed

पंचकूला, 15 मार्च: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज वार्ड नंबर 2 में लगभग 97 लाख रूपये की लागत से  सिंह द्वार से गुरूद्वारा तक की सडकों के सुदृढीकरण के साथ -साथ सामुदायिक केंद्र एमडीसी के सामने बिटुमिन कंक्रीट बिछाने के कार्य का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।
इस अवसर पर महापौर कुलभूषण गोयल और पाषर्द सुरेश वर्मा भी उपस्थित रहे।
नगर निगम द्वारा इन दोनों कार्यो को जुलाई 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। सडकों के सुदृढीकरण और मुरम्मत से लोगों को आवागमन में और अधिक सुविधा होगी।
श्री गुप्ता ने कहा कि पंचकूला विधानसभा में सडकों के सुदृढीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होने बताया कि 21.71 करोड़ रुपये की लागत से 38.08 किलोमीटर लंबी 34 सड़कों के रिकारपेटिंग का कार्य शुरू हो चुका है जो आगामी लगभग 3 महीने में पूरा हो जाएगा। उन्होने कहा कि पंचकूला विधानसभा क्षेत्र की सडकों की मुरम्मत के  लिए 25 करोड रूपये की राशि स्वीकृत की गई  है।
   उन्होने कहा कि एनएच-73  के बनने के बाद पंचकूला की तस्वीर और तकदीर बदली है। सभी गांवों के इस मुख्य राजमार्ग से जुडने से जहां लोगों को सुविधा हुई है वही विकास के नए मार्ग प्रशस्त हुए है। उन्होने कहा कि उपेक्षित पंचकूला आज विकसित पंचकूला बन गया है।  2014 से पूर्व पंचकूला से विकास एवं नौकरियों के मामले में भेदभाव किया गया, परंतु पिछले साढे नो वर्षो में पंचकूला विधानसभा में 5500 करोड रूपये के विकास कार्य हो चुके हैं।
   श्री गुप्ता ने कहा कि वह पंचकूला के नागरिक होने के नाते पंचकूलावसियों की सभी समस्याओं से भली भांति परिचित है और उनका समाधान करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहते है। उन्होने कहा कि लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए  बिजली, पानी, सडक, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई है। उन्होने कहा कि 2014 से पूर्व गांवों में केवल 7 से 8 घंटे बिजली आती थी परंतु आज गांव के साथ- साथ शहर और ढाणियों  में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। पंचकूला में पानी की कोई समस्या न हो इसके लिए 50 नए टयूबवैल लगाए गए हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व तरक्की हुई है। सिविल अस्पताल सैक्टर- 6 में बैड क्षमता 100 से बढकर 500 हो गई है और यंहा सीटी स्कैन, कैथ लैब, डायलसिस जैसी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है।
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता प्रमोद कुमार, बीजेपी जिला महामंत्री परमजीत कौर, पार्षद सुनित सिंगला, जिला उपाध्यक्ष वंदना गुप्ता, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख नवीन गर्ग, तरसेम गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com