*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने महिला स्वयं सहायता समूह एवं एनजीओ संपर्क अभियान के तहत चाय पर चर्चा कार्यक्रम की करी अध्यक्षता

एनजीओ व आरडब्ल्यूओ के साथ चाय पर चर्चा कार्यक्रम की सोच प्रधानमंत्री की अनूठी पहल – गुप्ता

समाजसेवा आसान काम नहीं, इसके लिए करना पड़ता है त्याग – विधानसभा अध्यक्ष

For Detailed

पंचकूला, 25 फरवरी – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सेक्टर-1 में शक्ति वंदन के तत्वाधान में आयोजित महिला स्वयं सहायता समूह एवं एनजीओ संपर्क अभियान के तहत चाय पर चर्चा कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
कार्यक्रम में आए हुए विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने शहर व जिले को लेकर अपने विचार सांझा किए और सुझाव भी दिए।
श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला के एनजीओ, रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन व अन्य संस्थाओं में समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से उपायुक्त कार्यालय में व्यवस्था की जाएगी ताकि वो किसी भी समय एक-दूसरे के साथ जुड़कर समाज सेवा का कार्य कर सके।
     उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि वो देश को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाएं। इसके लिए वे लगातार मेहनत, और प्रयास कर रहे हैं। नई योजनाओं को लेकर आ रहे हैं। एनजीओ व आरडब्ल्यूओ के साथ चाय पर चर्चा की सोच भी प्रधानमंत्री की अनूठी पहल है। इसके पीछे उनकी मंशा समाजसेवा का काम करने वाली संस्थाओं के साथ तालमेल स्थापित कर देश को आगे बढ़ाया जा सके।
   विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि समाजसेवा का काम करना कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए त्याग  करना पड़ता है। सेवाभाव वाले व्यक्ति अपने घर परिवार को भी समाजसेवा में लगाकर गरीब व जरूरतमंदों की लगातार मद्द करते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के समय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं कमांड हाथ में लेकर देश को कोविड जैसी महामारी से लोगों को बचाया। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कोविड के बुरे दौर में प्रदेश की जनता के लिए सूझबुझ से फैसले लेकर बीमारी को रोकने में सफलता पाई और महामारी में सरकार के साथ एनजीओ व आरडब्ल्यूओ ने आपस में तालमेल कर कोविड रोगियों की हर संभव सहायता प्रदान की।


   श्री गुप्ता ने सामाजिक संस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि कुछ संस्थाएं पौधा रोपण के माध्यम से पर्यावरण को स्वच्छ करने में अपना योगदान दे रही हैं, कुछ प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाकर जिले की जनता को जागरूक कर रही हैं, कुछ संस्थाओं ने स्वच्छता अभियान चलाकर जिले को साफ-सुथरा व सुंदर बनाने के लिए अपने सेक्टरों व अपने-अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाकर अन्य लोगों को स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया है।
   विधानसभा अध्यक्ष ने जी-20 का जिकर करते हुए कहा कि दुनिया के कई विकसित देशों ने भारत में आकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के हर क्षेत्र में सफल नेतृत्व की तारिफ की है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय भारत का है, वो दिन दूर नहीं जब भारत विश्व का नेतृत्व करेगा।
   इस अवसर पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि अयोध्या में श्रीराम के दर्शन के लिए एक स्पेशल ट्रेन जिले के लोगों के लिए चलाई जा रही है, जो भी इच्छुक हो वो अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर अयोध्या में श्रीराम के दर्शन कर सकता है। उन्होंने कहा कि आगामी 7 मार्च को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी लाइव कार्यक्रम के तहत सेल्फ हेल्प ग्रुप को संबोधित करेंगे। चाय की चर्चा कार्यक्रम में दीपक शर्मा ने भी अपने विचार सांझा किए।
     इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, बीजेपी जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, जिला प्रभारी प्रमोद कौशिक, नगर परिषद कालका चेयरमैन कृष्ण लाल लाम्बा, हरियाणा बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजिता मेहता, नेहरू युवा केन्द्र के उप निदेशक प्रदीप कुमार, कार्यक्रम संयोजक परमजीत कौर सहित एनजीओ व रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com