*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने गांव खटौली में डाॅ भीमराव अंबेडकर भवन का किया उद्घाटन

-श्री गुप्ता ने अंबेडकर भवन की चारदीवार व सौंदर्यकरण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रुपये की राशि देने की करी घोषणा

-विधानसभा अध्यक्ष ने खटौली में बेसमेंट व लंगर हाल का किया शिलान्यास

-श्री गुप्ता ने जिलावासियों को गुरु रविदास जी की जयंती की दी बधाई एवं शुभकामनाएं

-गुरु रविदास जी ने समरसता का दिया संदेश, सभी को उनके दिए आदर्शों का करना चाहिए अनुसरण- विधानसभा अध्यक्ष

For Detailed

पंचकूला, 24 फरवरी- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने जिले के गांव खटौली में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर भवन का उद्घाटन किया। श्री गुप्ता ने अंबेडकर भवन की चारदीवार व सौंदर्यकरण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।
इस अवसर पर बीजेपी के जिला प्रधान दीपक शर्मा और उपाध्यक्ष हरेंद्र मलिक भी उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने सर्वप्रथम गुरु रविदास जी की प्रतिमा पर माथा टेक आशीर्वाद लिया और सभी को संत गुरु रविदास जी की जयंती की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि गुरु रविदास जी के 647 वर्ष पहले दिए गए संदेश आज भी सार्थक है। उन्होंने समाज में समरसता का संदेश दिया। गुरु रविदास जी हम सब के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। उन्होनंे कहा कि कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता, मनुष्य इमानदारी से अपना काम करें, इसी से इंसान का कद बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी की जयंती आज देश में ही नहीं पूरे विश्व में धूमधाम से मनाई जा रही है। बाबा भीम राव अंबेडकर सभा के पदाधिकारियों ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को गुरु रविदास का चित्र व शाॅल भेंट कर, उनका सम्मान किया।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने विश्व के सबसे बडे लोकतंत्र भारत के संविधान की रचना की और उसी संविधान की पालना करते हुए आज भारत विश्व के सबसे शक्तिशाली देश के रूप में उभर रहा है।  विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता है कि संविधान निर्माता डाॅ भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा हरियाणा विधानसभा में स्थापित की गई है ताकि वहां आने वाले विधायक विधि के अनुसार कार्य करने की प्रेरणा लें सके। डाॅ भीम राव अंबेडकर के शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो के नारे को याद करते हुए श्री गुप्ता ने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दें ताकि आईटी के इस युग में वे पढ लिखकर  किसी से पीछे ना रहे और देश  व प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें सके।
इसके पूर्व हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने खटौली में ही भगवान परशुराम मंदिर के समीप बेसमेंट व लंगर हाल का शिलान्यास किया और कहा कि इस लंगर हाल में व बेसमेंट में सभी ग्रामीण अपने अपने सामाजिक व सामुहिक कार्यक्रम व समारोह का भलींभाति आयोजन कर सकेंगे। भगवान परशुराम सभा के पदाधिकारियों ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता को शाॅल व मोमेंटो भेंट कर उनका स्वागत व अभिनंदन किया। श्री गुप्ता ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की सोच थी जब तक पंक्ति में खंडे अंतिम व पिछडे व्यक्ति को समकक्ष न बनाया जाये तब तक देश की आजादी अधूरी है। उन्होंने कहा कि गुरु रविदास जी के जाति पाति से उपर उठकर देश को मजबूत बनाने के लिए कार्य करने का संदेश दिया। श्री गुप्ता ने कहा कि भारत आज विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है, वो दिन दूर नहीं जब भारत दुनिया का नेतृत्व करेगा।
इस अवसर पर बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, बीजेपी के वरिष्ठ नेता उमेश सूद, पार्षद एवं जिला एससी मोर्चा के प्रधान राकेश वाल्मीकि, पार्षद सतबीर चैधरी, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, वरिष्ठ नेता देशराज, पूर्व एससी मोर्चा के प्रधान एवं वरिष्ठ नेता अमरीक सिंह, अंबेडकर सभा के प्रधान नरेंद्र, उपप्रधान अनिल, सचिव कृष्ण, खजांची मंदीप, भगवान परशुराम सभा के प्रधान गौतम शर्मा, महामंत्री मोहित शर्मा, खजांची राजीव शर्मा, सदस्य दिनेश व राजकुमार गौरव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com