*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने 16 फरवरी को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जिला रेवाडी मे एम्स के शिलान्यास के उपलक्ष्य में पंचकूला में आयोजित होने वाले जिलास्तरीय कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों की आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

श्री गुप्ता ने इंद्रधनुष आडिटोरियम का दौरा कर लिया तैयारियों का जायजा

एम्स के बनने से हरियाणा के साथ-साथ अन्य प्रदेश के लोगों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधांए, रोजगार के नए अवसर होगे सर्जित – ज्ञानचंद गुप्ता

जिलास्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता मुख्यअतिथि के रूप में करेंगे शिरकत-उपायुक्त श्री सुशील सारवान

श्री गुप्ता केंद्र और राज्य  सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को वितरित करेंगे सर्टिफिकेट- उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला, 14 फरवरी : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने 16 फरवरी को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा  जिला रेवाडी के माजरा भालखी गांव मे एम्स के शिलान्यास के उपलक्ष्य में पंचकूला में आयोजित होने वाले जिलास्तरीय कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग सैक्टर- 1 के विश्राम गृह में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त श्री सुशील सारवान भी मौजूद रहे।

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हरियाणा को देश के 22वें एम्स की सौगात देने जा रहे  है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को जिला रेवाड़ी के माजरा भालखी गांव में  एम्स का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर श्री नरेंद्र मोदी अन्य कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ-साथ विकसित भारत- विकसित हरियाणा कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। श्री गुप्ता ने कहा कि एम्स के बनने से हरियाणा के साथ- साथ अन्य प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधांए उपलब्ध होगी और युवाओं के लिए  रोजगार के नए अवसर सर्जित होगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि एम्स के शिलान्यास समारोह का हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों में लाईव प्रसारण किया जाएगा। पंचकूला में जिलास्तरीय कार्यक्रम सैक्टर- 5 स्थित इंद्रधनुष आडिटोरियम में होगा जिसमें हजारों की संख्या में लोग एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का शुभ संदेश सुनेंगे।

उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने कहा कि जिलास्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।  श्री गुप्ता कार्यक्रम को संबोंधित करने के साथ साथ केंद्र और राज्य  सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भी प्रदान करेंगे। उन्होने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, बागवानी विभाग, मत्सय पालन विभाग और पशुपालन विभाग द्वारा स्टाल्स लगाकर लोगों को विभाग की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और पात्र व्यक्तियों से फार्म भी भरवाए जाएंगे।

    उपायुक्त ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम को कार्यक्रम स्थल की साफ सफाई और जनस्वास्थय अभियांत्रिकी विभाग को लोगों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 16 फरवरी को इंद्रधनुष आडिटोरियम के साथ साथ महाबीर फाॅर्म हाउस रायपुररानी में भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें कालका की पूर्व विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत करेंगी।

बैठक के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने उपायुक्त श्री सुशील सारवान और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इंद्रधनुष ऑडिटोरियम का दौरा किया और जिलास्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने कार्यक्रम में भाग लेने वाले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों और आमजन की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. हरिश वशिष्ठ, नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, एएसपी मनप्रीत सूदन,  नगर निगम की संयुक्त  आयुक्त सिमरनजीत कौर, एसडीएम गौरव चौहान, नगराधीश मन्नत राणा, डीडीपीओ राजन सिंगला, आरटीए हैरतजीत कौर, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डाॅ. सुरंेद्र यादव, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक रंजीत सिंह जडौन, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, नायब तहसीलदार हरदेव, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एनके पायल, एसडीओ कैलाश, हरियाणा रोडवेज पंचकूला के महाप्रबंधक अशोक कौशिक, एडीआईओ आस्था, रेडक्रोस सोसाईटी पंचकूला की सचिव सविता अग्रवाल, बीजेपी जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, महामंत्री परमजीत कौर, जिला मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, पार्षद हरेंद्र मलिक और नरेंद्र लुबाना, जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य विशाल सेठ, सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com