*किसानों की आमदनी बढाने के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला से अयोध्या तक हरियाणा रोडवेज की विशेष बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

For Detailed

श्री गुप्ता ने स्वयं हरियाणा रोडवेज बस डिपो से सेक्टर-5 बस स्टेंड तक यात्रियों के साथ बस में किया सफर

सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, सोमवार और बुधवार को अयोध्या के लिए चलेगी बस

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पिछले दस दिनो में लगभग 27 लाख लोगों ने भगवान श्री राम के किए दर्शन

पंचकूला में सीटी बस सर्विस के तहत जल्द ही दौड़ेंगी 50 इलैक्ट्रिक बसें-ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला, 2 फरवरी- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूलावासी को अयोध्या में रामलला के दर्शन की सुविधा के लिए पंचकूला से अयोध्या तक हरियाणा रोडवेज की विशेष बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आरंभ में पंचकूला से अयोध्या तक एक बस शुरू की गई है और आवश्यकता पड़ने पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

श्री गुप्ता ने ओद्यौगिक क्षेत्र फेस-2 पंचकूला स्थित हरियाणा रोडवेज बस डिपो और वक्र्सशाॅप में मंत्रोच्चारण के बीच विधिवत रूप से अयोध्या जाने वाली बस को रवाना किया। श्री गुप्ता स्वयं यात्रियों के साथ बस में सवार होकर पंचकूला सेक्टर-5 बस स्टेंड पहुंचे।

बस दिल्ली, मथुरा, आगरा व लखनऊ होती हुई 959 किलोमीटर का सफर तय करके अयोध्या पंहुचेगी

इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज बस डिपो और वक्र्सशाॅप में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि वे भी बस के माध्यम से अयोध्या में राम लला के दर्शन के इच्छुक थे परंतु प्रारंभ में आमजनता के लिए रामलला के दर्शन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि यह बस दिल्ली, मथुरा, आगरा व लखनऊ होती हुई 959 किलोमीटर का सफर तय करके अयोध्या पंहुचेगी। यह सुविधा रामभक्तों के लिए एक स्वप्न साकार होने जैसा है। बस हफ्ते में तीन दिन शुक्रवार, सोमवार और बुधवार को अयोध्या के लिए चलाई जाएगी।  बस प्रातः 10.30 बजे सेक्टर-5 स्थित बस स्टेंड से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5 बजे अयोध्या पंहुचेगी। श्रद्धालुओं को दर्शन करवाने उपरांत बस दोपहर  2 बजे वापिस पंचकूला के लिए रवाना होगी। अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को बस के किराये के रूप में सामान्य शुल्क देना होगा। एक तरफ का किराया 1269 रुपये प्रति व्यक्ति  निर्धारित किया गया हैं। उन्होंने कहा कि लोगो की धार्मिक आस्था को देखते हुए यह बस सेवा शुरू की गई है और इसके लिए वे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा का धन्यवाद करते है।

राम मंदिर के निर्माण से अयोध्या की तकदीर और तस्वीर बदली है और पर्यटन को बढ़ावा मिला है

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लगभग 500 वर्षों के बाद भगवान श्री राम अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान हुए है। यह देश के लगभग 140 करोड लोगों के लिए गर्व और गौरव की बात है। उन्होने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि अपने जीवनकाल में इस अवसर के प्रत्यक्ष गवाह बने हैं।  राम मंदिर के निर्माण से अयोध्या की तकदीर और तस्वीर बदली है और पर्यटन को बढ़ावा मिला है।  22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पिछले दस दिनो में लगभग 27 लाख लोगों ने भगवान श्री राम के दर्शन किए है। उन्होनंे कहा कि वह सभी लोग सौभाग्यशाली है जो आज विशेष बस सेवा के माध्यम से अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए गए है। उन्हें आशा है कि सभी श्रद्धालु भगवान श्री राम के दर्शन कर अपने जीवन को सफल बनाएंगे।

* इलैक्ट्रिक बसों से यातायात की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी ओर पर्यावरण संरक्षण भी होगा*

श्री गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही पंचकूला में इलैक्ट्रिक बसे दौड़ेंगी। सीटी बस सर्विस के तहत 50 इलैक्ट्रिक बसें पंचकूला को मिलने जा रही है। इस बस सुविधा से जहां एक तरफ पंचकूलावासियो को यातायात की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी वहीं दूसरी ओर पर्यावरण संरक्षण भी होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला पंचकूला से लगभग 150 बसे प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश में चलाई जा रही है।

औद्योगिक क्षेत्र  फेस-2 पंचकूला में 83 करोड रुपये की लागत से वक्र्सशाॅप का निर्माण किया गया

श्री गुप्ता ने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में पंचकूला से हर क्षेत्र में भेदभाव किया गया। पंचकूला प्रदेश का एकमात्र ऐसा जिला था जहां हरियाणा रोडवेज का अपना डिपो और वक्र्सशाॅप नहीं था। उन्होंने कहा कि जब 2014 में पंचकूला के लोगो ने उन्हें  आशीर्वाद देकर विधानसभा भेजा तो उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री से अनुरोध किया, जिसके उपरांत पंचकूला में हरियाणा रोडवेज का डिपो बना। इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र पंचकूला फेस-2 में 83 करोड रुपये की लागत से वक्र्सशाॅप का निर्माण किया गया जोकि हरियाणा में अपनी तरह का पहला वक्र्सशाॅप है।

इससे पूर्व हरियाणा रोडवेज पंचकूला के महाप्रबंधक अशोक कौशिक ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा परिवहन विभाग आज अपने आप को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा है कि भगवान श्री राम के दर्शन के लिए पंचकूला से  अयोध्या के लिए विशेष बस चलाई गई है।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, हरियाणा रोडवेज पंचकूला के महाप्रबंधक अशोक कौशिक, ट्रैफिक मैनेजर व्योम शर्मा, अधीक्षक रतन जांगडा, बीजेपी जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष उमेश सूद और सुशील सिंगला, महामंत्री परमजीत कौर, वीरेंद्र राणा, पार्षद हरेंद्र मलिक, सोनिया सूद, जय कौशिक, सोनू बिडला, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, मंडलाध्यक्ष युवराज कौशिक, प्रमोद वत्स, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग और अन्य गणमान्य व्यक्ति ।

https://propertyliquid.com