शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बतौड में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप मे की शिरकत

श्री गुप्ता में स्कूल के गा्रउंड के सौंर्दयाकरण और रखरखाव के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रूपयें की राशि देने की करी घोषणा

योजना के लाभार्थियों को आ रही समस्याओं का अधिकारियों को मौके पर ही समाधान करने के दिए निर्देश

उपेक्षित पंचकूला बना विकसित पंचकूला, पिछले 9 वर्षो  में हुए लगभग 5000 करोड रूपये के विकास कार्य-विधानसभा अध्यक्ष

For Detailed

पंचकूला, 6 दिसंबर : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बतौड में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप मे शिरकत की। इस अवसर पर उन्होने स्कूल के ग्राउंड के सौंर्दयाकरण और रखरखाव के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रूपयें की राशि देने की घोषणा की।

इससे पूर्व उन्हेाने स्कूल के प्रांगण में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए स्टाल का निरिक्षण किया और विभिन्न योजनाओं के  लाभार्थियों को दिए जा रहे लाभ की जानकारी ली।

 उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को योजनाओं का लाभ लेने में आ रही समस्याओं का मौके पर ही समाधान करें। ऐसे मामले जिनका समाधान आज नही किया जा सकता उनका 7 दिन के अंदर-अंदर समाधान करके लाभार्थी  को सूचित करें।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि एक शिक्षित व्यक्ति ही देश के नवनिर्माण में अपना योगदान दे सकता है। उनहोने कहा  कि प्रधानमंत्री श्री नरेेद्र मोदी ने नई शिक्षा नीती 2020 लागू ही है जिसमें पढाई के साथ साथ बच्चों के सर्वांगिण विकास पर विशेष बल दिया गया है। उनहोने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लागू की गई योजनाओं का लाभ लोगों को सीधे मिल रहा है। इसी का परिणाम है कि हाल ही में राजस्थान, मध्य प्रद्रेश और छत्तीसगढ़ में आए चुनाव नतीजों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। आज विश्व के शक्तिशाली  देश भारत का लोहा  मान रहे है। यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का ही सम्मान नही बल्कि देश के 140 करोड लोगो का सम्मान है।

श्री गुप्ता ने कहा कि आज लोगों को वृद्वा सम्मान भत्ता के लिए कार्यालयों के चक्कर नही लगाने पडते बल्कि 60 वर्ष पूरे होते ही लाभार्थी की स्वतः ही पेंशन बन जाती है। उनहोने कहा कि वर्ष 2014 से पहले मात्र 700 रूपये पेंशन दी जाती थी जबकि अब 1 जनवरी से यह बढकर 3000 हो जाएगी। उन्होने कहा कि विभिन्न विभाग सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों के घर द्वार आएं है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।  

उन्होने कहा कि उपेक्षित पंचकूला विकसित पंचकूला बन चुका है। एक समय था जब विकास के मामले में पंचकूला के साथ भेदभाव किया जाता था।  परंतु वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पंचकूला में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए है।  पिछले 9 सालों  में विभिन्न विकास परियोजनाओं पर लगभग 5000 करोड रूपये खर्च किए गए है। इसके अलावा कई बड़ी परियोजनाएं पाइप लाईन में है।

इस अवसर पर उन्होने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र  वितरित किए। उन्होने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई।

इस अवसर पर डीडीपीओ राजन सिंगला, बीडीपीओ विशाल पराशर, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, उपाध्यक्ष उमेश सूद, जिला महामंत्री विरेंद्र राणा और परमजीत कौर, पाषर्द नरेंद्र लुबाना, बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, बीडीसी चैयरमेन राजीव राठौर, मार्किट कमेटी के पूर्व चैयरमेन अशोक शर्मा, जिला में यात्रा संयोजक सतपाल गुप्ता और राजेंद्र नौनीवाल, बतौड की सरंपच प्रेमलता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com