*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

*हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री कल 4 मार्च को सरस मेला पंचकूला-2024 का करेंगे शुभारंभ*

*परेड ग्राउंड सेक्टर- 5 में आयोजित  किया जा रहा है सरस मेला*

*देशभर के स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगभग 200 स्टॉलों के माध्यम से की जा रही है विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी और बिक्री*

For Detailed

पंचकूला मार्च 3: हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली कल 4 मार्च को शाम 4:00 बजे परेड ग्राउंड सेक्टर- 5 में आयोजित सरस मेला पंचकूला-2024 के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। 

     इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह  ने बताया कि हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा सरस मेला का आयोजन परेड ग्राउंड सेक्टर- 5 में 1 मार्च से 12 मार्च तक किया जा रहा है। 

   उन्होंने बताया कि सरस मेला का मुख्य उद्देश्य स्वयं सहायता समूहों को उनके बनाये उत्पादों को प्रदर्शित करने और बेचने का एक बेहतरीन मंच प्रदान  करना है । सरस मेला में पूरे भारत से अलग-अलग तरह के उत्पादों के लगभग 200 स्टाल लगाए गए है जहां विभिन्न तरह के रेशमी कपडे, हथकरघा, खिलौने, फूड स्टाल तथा अनेक दस्तकारी उत्पादों की प्रर्दशनी व बिक्री की जा रही है। इसके अलावा मेले में हरियाणा,  पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश प्रदेश, उत्तराखण्ड और अन्य कई राज्यों के स्वयं सहायता समूहों द्वारा स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं। 

   उन्होंने बताया कि सरस मेला में प्रतिदिन शाम 6:00 बजे सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाता है जिसने कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से मेले में आने वाले लोगों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं। इसी कड़ी में कल पंजाबी गायक शमिंदर शम्मी अपनी प्रस्तुति देंगे।

https://propertyliquid.com