*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर ने  वीडियों कांफेंसिंग के माध्यम से ‘‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘‘ योजना की करी समीक्षा

स्पैशल वेरिफिकेशन के कार्य को तय समय में किया जाएगा पूरा-उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला, 11 मार्च : हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर ने चंडीगढ से वीडियों कांफेंसिंग के माध्यम से ‘‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘‘ योजना की समीक्षा की। बैठक में कृषि विभाग के निदेशक श्री राज नारायण कौशिक ने आंकडों के साथ जिलावार रजिस्ट्रेशन, शिकायतों के निपटारन, फसल सत्यापन और गिरदावरी की रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होने सभी उपायुक्तों एवं कृषि विभाग के अधिकारियो को 15 मार्च से पहले सभी निर्धारित लक्ष्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए।
   प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर ने निर्देश दिए कि सभी जिलों में दो दिन स्पैशल वेरिफिकेशन का कार्य किया जाएगा। इस कार्य में अतिरिक्त उपायुक्त, उपमंडल अधिकारी, नगराधीश, जिला राजस्व अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों की डयूटी तय की गई है। प्रत्येक को 3 से 5 गांव चैक करवाकर वेरिफिकेशन के कार्य को पूरा करना है।
   उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने बताया कि जिला पंचकूला में शिकायत निपटान का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया गया है, जो शिकायतें अभी बची हुई है उनका निर्धारित समय पर निपटान कर दिया जाएगा। उन्होने बताया कि गिरदावरी का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। जल्द ही गिरदावरी के कार्य को अंतिम रूप देकर अपलोड कर दिया जाएगा। उन्होने बताया कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण के कार्य में तेजी से काम हुआ है, जो काम बचा हुआ है उसे भी तय समय सीमा में पूरा कर लिया  जाएगा।
    इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला गौरव चैहान, एसडीएम कालका लक्षित सरीन, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डाक्टर सुरेंद्र यादव, डीआरओ डाक्टर कुलदीप, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, जनस्वास्थ्य अभियां.ित्रकी विभाग के कार्यकारी अभियता समीर शर्मा, नायब तहसीलदार हरदेव सिंह सहित अन्य संबंधित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com