नगर परिषद सिरसा की मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में महामाई के दर्शन करने उपरांत पूजा अर्चना कर हवन में आहुति डालते हुए

पंचकूला, 10 अप्रैल-

श्रीमाता मनसा देवी चैत्र नवरात्र मेले के पांचवे दिन आज हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने मंदिर में पूजा अर्चना की और हवन में आहुति डाली। उन्होंने कहा कि श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में वर्ष में दो बार आयोजित होने वाले नवरात्र मेलों में विभिन्न राज्यों के लाखों श्रद्धालु महामाई का आशीर्वाद ग्रहण करते है। उन्होंने इस वर्ष नवरात्र मेले में श्रीमाता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड श्रद्धालुओं के लिये मंदिर में आने जाने के लिये की गई बेहत्तर व्यवस्था की सराहना की और कहा कि तीन लाईने बनाने से भक्तों को दर्शन के लिये अधिक समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता और व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोग मिला है। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में भी दर्शन किये। मंदिर में श्रद्धालुओं के लिये उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा की। 

श्रीमाता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस0पी0 अरोड़ा ने इस मौके पर बताया कि श्रद्धालुओं के लिये सभी आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि 9 अप्रैल को श्रीमाता मनसा देवी पंचकूला और काली माता मंदिर कालका में 1797127 रुपये का नकद चढ़ावा दान के रूप में प्राप्त हुआ है। इसके अलावा चांदी के 152 नग तथा सोने के 9 नग दान के रूप में प्राप्त हुए है। उन्होंने बताया कि चढ़ावे के रूप में विदेश मुद्रा भी प्राप्त हुई है, जिसमें कनाड़ा के 70 डाॅलर और आस्ट्रेलिया के 11 डाॅलर शामिल है। उन्होंने बताया कि श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में 1476605 रुपये की नकद राशि, सोने के 8 नग और चांदी के 8 नग दान के रूप  में प्राप्त हुए है। इसी प्रकार काली माता मंदिर कालका में 320522 रुपये की नकद राशि, चांदी के 41 नग और सोने का एक नग दान के रूप में प्राप्त हुए है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply