विकास के मामले में रानियां बन रहा अग्रणी हलका : रणजीत सिंह

स्वीप कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों ने जागरूता रैली निकालकर ग्रामीणों को मतदान के लिए किया जागरूक

सिरसा, 24 अप्रैल।

‘सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दोÓ के नारे से गूंजी चत्तरगढ़ पट्टी की गलियां

जिला में लोगों को लोकसभा आम चुनाव में  मतदान के लिए प्रेरित करने बारे स्वीप के तहत अनेकों जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। उपायुक्त प्रभजोत सिंह के निर्देशानुसार व अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर के नेतृत्व में जिला में अब तक 100 से अधिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर के अनुसार जिला में आयोजित इन मतदान जागरूकता कार्यक्रम से लोगों में मतदान के प्रति उत्साह बढा है और लोग आने वाली 12 मई को अपना वोट डालने बाबत पूरी तरह से उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों के माध्यम से अब तक 5 हजार से अधिक मतदाताओं को सीधे तौर पर मतदान के लिए प्रेरित करने में सफलता मिली है। जागरूकता कार्यक्रमों की इसी कड़ी में जिला के गांव चतरगढ पटटी में स्कूली बच्चों ने मतदान जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान करने बारे प्रेरित व जागरूक करने का काम किया। बच्चों ने हाथों में ‘सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दोÓ, ‘सिरसा का अभिमान-100 प्रतिशत मतदानÓ के स्लोगन की पट्ïिटयां’ लेकर न नशे से, न नोट से-किस्मत बदलेगी वोट के नारों से लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित व जागरूक करने का काम किया। 

रैली को  उप जिला शिक्षा अधिकारी पवन सुथार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना है। इस मौके पर स्कूली बच्चों व स्कूल स्टाफ सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले 12 मई 2019 को लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। हम सब अपना नैतिक कत्र्तव्य समझते हुए 12 मई के दिन बढ़चढ़ कर मतदान में भाग लेना है। मास्टर टे्रनर नरेश ग्रोवर ने बच्चों में जोश भरते हुए बताया कि वे भी मतदान के लिए अन्य लोगों को प्रेरित कर लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान प्रणाली एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें सभी लोगों को समान रूप से भाग लेना अति आवश्यक है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply